Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: खाने के बाद भूलकर भी न करें ये काम वरना हो जाएंगे कंगाल, झेलने पडे़ंगे अशुभ परिणाम

Astro Tips: भोजन करते समय शास्त्रों में बताए गए नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा न करने पर दरिद्रता और अन्न की कमी का सामना करना पड़ता है.

Latest News
Astro Tips: खाने के बाद भूलकर भी न करें ये काम वरना हो जाएंगे कंगाल, झेलने पडे़ंगे अशुभ परिणाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारतीय संस्कृति में अन्न को देवता का रूप माना जाता है. ऐसे में भोजन बनाने से लेकर खाने तक के बारे में कई नियम (Astro Tips) बताए गए हैं. अगर ऐसा न किया जाए तो मां अन्नपूर्णा का अपमान होता है. जिसकी वजह से दरिद्रता और अन्न की कमी का सामना करना पड़ता है. इसकी वजह से व्यक्ति ही नहीं बल्कि घर-परिवार के सदस्यों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, तो चलिए आज आपको शास्त्रों में बताए भोजन के समय ध्यान रखने वाले इन नियमों (Food And Astro Tips) के बारे में बताते हैं.

भोजन के इन नियमों का करें पालन
थाली में न धोएं हाथ 

कई लोग खाना खाने के बाद वहीं बैठे-बैठे थाली में हाथ धो लेते हैं. हालांकि ऐसा करना गलत होता है. शास्त्रों के नियमों का अनुसार भोजन करने के बाद कभी भी थाली में हाथ नहीं धोने चाहिए. ऐसा करने से अन्नपूर्णा और धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

भाई बहन संग रथ यात्रा कर मौसी के घर गुंडिचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान जगन्नाथ, जानें क्या है इससे जुड़ा रहस्य

ऐसे परोसें रोटी
जब भी आप किसी को भोजन परोसें तो कभी भी तीन रोची नहीं परोसनी चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. इससे अपशकुन होता है. आपको 2 या 4 रोटी थाली में परोसनी चाहिए. ऐसी मान्यता है कि 3 रोटी मृत व्यक्ति को समर्पित होती है.

न करें अन्न का अपमान
व्यक्ति को जितना भोजन करना हो उतना ही लेना चाहिए. थाली में भोजन छोड़ने से यह व्यर्थ जाता है जिसके कारण अन्न का अपमान होता है. ऐसे में दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement