Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू में आज से शुरू हुई Kheer Bhawani Yatra, हालात देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था की गई चाक चौबंद

Jammu Kheer Bhawani Devi: जम्मू खीर भवानी यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस बार यात्रा में करीब 8,400 से अधिक श्रद्धालु शामिल हैं.

Latest News
जम्मू में आज से शुरू हुई Kheer Bhawani Yatra, हालात देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था की गई चाक चौबंद

Kheer Bhawani Yatra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Kheer Bhawani Mandir: जम्मू कश्मीर के गंदेरबल जिले के तुलमुल गांव में स्थित माता खीर भवानी मंदिर में हर साल वार्षिकोत्सव मनाया जाता है. खीर भवानी मंदिर में उत्सव से पहले खीर भवानी यात्रा होती है. यह कश्मीरी पंडित समुदाय का विशेष पर्व है. यहां के लोग माता खीर भवानी देवी (Kheer Bhawani Devi) को अपनी संरक्षक देवी के रूप में पूजते हैं.

खीर भवानी यात्रा

आज 12 जून को जम्मू से खीर भवानी यात्रा शुरू हो चुकी है. इस यात्रा में कश्मीरी पंडित शामिल होते हैं. इस बार इस यात्रा में 8,400 से अधिक श्रद्धालु शामिल हैं. कश्मीर में हालात देखते हुए खीर भवानी यात्रा के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि, बीते रविवार वैष्णों देवी मंदिर जा रही तीर्थयात्रियों की बस आतंकी हमला हुआ था. जिसके बाद से यहां सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है.


 

यहां 40 वर्षों तक सरोवर में रहती हैं भगवान विष्णु की प्रतिमा, अत्यंत दुर्लभ हैं दर्शन


14 जून को होगा खीर भवानी उत्सव

माता खीर भवानी वार्षिकोत्सव 14 जून को शुरू होगा. खीर भवानी उत्सव हर साल ज्येष्ठ माह की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है. खीर भवानी मेला कश्मीर के तुलमुल्ला, टिक्कर, माता त्रिपुरसुंदरी देवसर और खीर भवानी मंजगाम में आयोजित होगा.

श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें कि, पिछले दिनों रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले को देखते हुए यहां पर श्रद्धालुओं के लिए  कड़े इंतजाम किए गए हैं. दो दिन के उत्सव के दौरान देश भर से कश्मीरी पंडित यहां पहुंचेंगे.

जम्मू से श्रद्धालुओं को गांदरबल जिले के तुल्ला मुल्ला में स्थित मंदिर तक लाने के लिए सुरक्षा काफिले का इंतजाम किया गया है. उत्सव समाप्त होने पर भी ऐसी ही सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. मंदिर परिसर के आस-पास भी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement