Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neem Karoli Baba: ये बड़े सुपरस्टार भी हैं नीम करोली बाबा के भक्तों की लिस्ट में शामिल, दर्शन के लिए जाते रहते हैं कैची धाम

Neem Karoli Baba: कैंची धाम आश्रम के नीम करोली बाबा के दर्शन के लिए देश-विदेश से उनके भक्त यहां पहुंचते हैं.

Latest News
Neem Karoli Baba: ये बड़े सुपरस्टार भी हैं नीम करोली बाबा के भक्तों की लिस्ट में शामिल, दर्शन के लिए जाते रहते हैं कैची धाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड के नैनीताल में मौजूद कैंची धाम (Kainchi Dham) आश्रम के बाबा नीम करोली (Neem Karoli Baba) पूरे देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध हैं. कैंची धाम (Kainchi Dham) आश्रम के नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) के दर्शन के लिए देश-विदेश से उनके भक्त यहां पहुंचते हैं. बाबा के भक्त सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी हैं. विदेशी भक्तों में फेसबुक फाउंडर और एप्पल मोबाइल फोन कंपनी के संस्थापक शामिल हैं. यह लोग अपनी सफलता के पीछे नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) का बड़ा योगदान मानते हैं. भारत में भी कई बड़ी हस्तियां बाबा के भक्तों की लिस्ट में शामिल हैं.

मार्क जुकरबर्ग
नीम करोली बाबा के कैंची धाम आश्रम में फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग पहली बार 2007 में आए थे. मार्क जुकरबर्ग का मानते हैं कि यहीं पर आने के बाद से ही उन्होंने जीवन में ऊंचाईयों को हासिल किया था. मार्क जुकरबर्ग भी नीम करोली बाबा के भक्त हैं.

स्टीव जॉब्स
एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स साल 1974 में कैंची धाम आश्रम आए थे. वह भारत में कैंची धाम आश्रम में ही रुके थे. यहां से जाने के बाद ही उन्होंने एप्पल कंपनी की शुरुआत की थी. ऐसा भी माना जाता है कि स्टीव जॉब्स की मौत के समय उनके तकिए के नीचे से नीम करोली बाबा की फोटो निकली थी.

यह भी पढ़ें - रहस्यों से भरा है शनि शिंगणापुर मंदिर, दर्शन मात्र से शनि दोषों से मिलती है मुक्ति

अभिनेत्री जूलिया रॉर्बट्स
जूलिया बाबा की फोटो देखने के बाद ही 2010 में उनकी भक्त बन गई. उन्होंने एक टीवी शो में इस बात को माना था कि हिंदू धर्म उन्हें अपनी ओर आकर्षित करता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
नीम करोली बाबा के कैंची धाम आश्रम के दर्शन के लिए नरेंद्र मोदी भी जा चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बाबा के भक्तों में से एक हैं. बता दें कि, कई लोग बाबा को कलयुग के हनुमान जी का अवतार मानते है.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
इंडियन क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी नीम करोली बाबा के भक्त हैं. कोहली और उनकी पत्नी दोनों ही नीम करोली बाबा के दर्शन के लिए कैंची धाम आश्रम जाते रहते हैं. बाबा के लाखों की संख्या में भक्त हैं. यहां पर रोज हजारों की संख्या में भक्त पहुंचते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement