Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karj Mukti Upay: कर्ज के बोझ से हो गए हैं परेशान तो इन मंत्रों का करें जाप, जल्द ही कर्ज से मिलेगा छुटकारा

Karj Mukti Upay: ज्योतिष शास्त्र में कर्ज से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय बताएं गए हैं. कर्ज से छुटकारा पाने के लिए कई मंत्रों के बारे में भी बताया गया है.

Latest News
Karj Mukti Upay: कर्ज के बोझ से हो गए हैं परेशान तो इन मंत्रों का करें जाप, जल्द ही कर्ज से मिलेगा छुटकारा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः व्यक्ति एक बार किसी से कर्ज लेने के बाद इसके बोझ के नीचे दबता ही चला जाता है. हालांकि ज्योतिष में बताए गए कई उपायों से कर्ज को आसानी से उतारा (Karj Mukti Upay) जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में कर्ज से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय बताएं गए हैं. कर्ज से छुटकारा पाने के लिए कई मंत्रों (Karj Mukti Upay) के बारे में भी बताया गया है. इन मंत्रों का जाप कर व्यक्ति कर्ज से मुक्ति पा सकता है. अगर आप कर्ज से परेशान है और आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही है तो आपको इन मंत्रों का जाप (Karj Mukti Upay) करना चाहिए.

कर्ज मुक्ति के लिए इन मंत्रों का करें जाप (Karj Mukti Upay)
‘ॐ आं ह्रीं क्रौं श्रीं श्रियै नमः ममालक्ष्मीं नाशय ममृणोत्तीर्णं कुरु कुरु संपदं वर्धय स्वाहा’
व्यक्ति को इस मंत्र का 44 दिनों तक 10 हजार बार जाप करना चाहिए. यह कर्ज से मुक्ति दिलाता है और साथ ही इससे धन लाभ भी होता है.

‘ॐ ह्रीं महालक्ष्मी च विद्महे विष्‍णुपत्नीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मीः प्रचोदयात् ह्रीं ॐ’
व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति पाने के लिए इस श्रीलक्ष्मी गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए. यह मंत्र कर्ज मुक्ति के लिए बहुत ही असरदार माना जाता है. इस मंत्र का जाप व्यक्ति को कमलगट्टे की माला से करना चाहिए. इस मंत्र का 108 बार जाप करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है.

यह भी पढ़ें - Guru Grah Upay: कुंडली में कमजोर गुरु होने से जीवन में आता है आर्थिक संकट, इन उपायों से कर सकते हैं मजबूत

'हरिः ॐ हिरण्यवर्णां हरिणीं सुवर्णरजतस्रजाम्. चन्द्रां हिरण्मयीं लक्ष्मीं जातवेदो म आवह'
कर्ज से परेशान व्यक्ति को मां लक्ष्मी के इस सिद्ध मंत्र का जाप करना चाहिए. मां लक्ष्मी की पूजा के दौरान इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को कर्ज से छुटकारा मिल जाता है.

‘ॐ श्रीं ह्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मयै नम:’
मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए और देसी घी का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और कर्ज से छुटकारा मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement