Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kartik Purnima 2023: आज कार्तिक पूर्णिमा पर बनेंगे दो अद्भूत संयोग, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

शास्त्रों की मानें तो कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा जी में स्नान के बाद दान करने मात्र से पाप और कष्ट नष्ट हो जाते हैं. भगवान विष्णु की सीधी कृपा प्राप्त होती है.

Latest News
Kartik Purnima 2023: आज कार्तिक पूर्णिमा पर बनेंगे दो अद्भूत संयोग, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Kartik Purnima 2023) कार्तिक पूर्णिमा आज यानी 27 नवंबर 2023 सोमवार को है. इसका महत्व हर माह आने वाली सभी पूर्णिमा से ज्यादा होता है. इस दिन पूजा पाठ, किसी भी पवित्र नदी में स्नान और दान पुण्य करना बहुत शुभ होता है. शास्त्रों की मानें तो इस दिन गंगा जी में स्नान के बाद दान करने मात्र से पाप और कष्ट नष्ट हो जाते हैं. भगवान विष्णु की सीधी कृपा प्राप्त होती है. इसी पूर्णिमा पर देव दिवाली भी मनाई जाती है. वहीं पूर्णिमा से एक दिन पूर्व मृतकों को दीप देकर श्रद्धांजलि दी जाती है. कार्तिक पूर्णिमा पर भगवान विष्णु ने मत्स्य अवतार लेकर सृष्टि को जल प्रलय से बचाया था. इस दिन गंगा स्नान करने से व्यक्ति के आध्यात्मिक ऊर्जा में वृद्धि होती हैं और आरोग्य का वरदान मिलता है.

इस साल कार्तिक पूर्णिमा दो खास संयोग बनने जा रहे हैं. जिसमें भगवान विष्णु के साथ ही महादेव की कृपा भी प्राप्त होगी. इसका शुभ फल​ विशेष रूप से कुछ राशियों को प्राप्त होगा. माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और सभी धन संबंधित काम बनते चले जाएंगे. नौकरी से लेकर व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. आइए जानते हैं दो खास संयोग और इनके लाभ...

कार्तिक पूर्णिमा 2023 पर बन रहे ये शुभ संयोग

कार्तिक पूर्णिमा पर सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग का संयोग बन रहा है. वहीं इस बार कार्तिक पूर्णिमा सोमवार के दिन है. ऐसे में भगवान के विष्णु के साथ ही शिव की कृपा बेहद पुण्यदायी मानी जाती है. इस दिन भगवान विष्णु के साथ ही शिव जी की पूजा से जीवन के सभी रोग से लेकर चंद्र दोष दूर हो जाएंगे. वहीं कर्ज या आर्थिक तंगी परेशान होने वाले मां लक्ष्मी की उपासना करन सकते हैं, जिससे धन संबंधित परेशानियां दूर हो जाएंगी. इस दिन सूर्य देव और मंगल वृश्चिक राशि में होंगे. इन राशियों को मिलेगा, खुल जाएगी किस्मत

कार्तिक पूर्णिमा 2023 पर इन राशियों को मिलेगा लाभ

वृषभ राशि

कार्तिक पूर्णिमा का दिन वृषभ राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है. इस दिन किसी बड़े काम में सफलता प्राप्त हो सकती है. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. धन की आवक में आ रही बाधाएं खुद ब खुद नष्ट हो जाएंगी. इनकम के न सोर्स तैयार होंगे. माता लक्ष्मी और महादेव की कृपा से जीवन में आ रही अड़चने अपने आप दूर हो जाएंगी. धन और स्वास्थ्य में दिन दोगुनी तरक्की होगी. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के प्रमोशन की प्रबल संभावना है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी बड़े काम में सफलता प्राप्त हो सकती है. इसके बनते ही परिवार में धन और खुशियां आएंगी. हर जगह आपकी तारीफ होगी. इस राशि के जातकों को गुस्से से बचना होगा. सभी से प्यार बनाएं रखें.

कन्या राशि

कार्तिक पूर्णिमा पर सिद्धि और शिव योग के संयोग से  कन्या राशि वालों का भाग्य चमक जाएगा. इन्हें नौकरी से लेकर व्यापार में सफलता मिल सकती है. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी कर रहे युवाओं को अपने उच्च अधिकारियों का समर्थन मिलेगा. काम में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी. पिछले कुछ समय में फंसा हुआ पैसा मिल सकता है.  
 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement