Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Dham Yatra 2023: केदारनाथ यात्रा के लिए फिर शुरू होने वाले हैं रजिस्ट्रेशन, 10 जून से कर सकते हैं अप्लाई

Kedarnath Dham Yatra 2023: उत्तराखंड में खराब मौसम को देखते हुए केदारनाथ धाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन को रोक दिया गया है अब रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होने वाले हैं.

Latest News
Kedarnath Dham Yatra 2023: केदारनाथ यात्रा के लिए फिर शुरू होने वाले हैं रजिस्ट्रेशन, 10 जून से कर सकते हैं अप्लाई

Kedarnath Dham Yatra 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः केदारनाथ धाम यात्रा (Kedarnath Dham Yatra 2023) के लिए श्रद्धालुओं की खूब भीड़ लग रही है. चारधाम की केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Dham Yatra 2023) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Kedarnath Dham Yatra 2023 Registration) कराए जा रहे हैं. उत्तराखंड में खराब मौसम को देखते हुए कई बार रजिस्ट्रेशन पर बीच-बीच में रोक लगाई गई थी. अब केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Dham Yatra 2023) के दर्शन के लिए 10 जून से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं. रजिस्ट्रेशन (Kedarnath Yatra 2023 Registration) पर खराब मौसम और श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ के कारण रोक लगाई गई थी.

41 लाख के पार पहुंची श्रद्धालुओं की संख्या
चारधाम यात्रा 2023 में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की संख्या 41 लाख के पार पहुंच चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिर्फ केदारनाथ धाम के लिए रोज 20 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं. बता दें कि, अब तक कुल 13 लाख 38 हजार श्रद्धालु केदारनाथ धाम के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके है.

नौतपा के बाद कल रोहिणी नक्षत्र से बाहर आएंगे सूर्य, दैहिक से लेकर दैविक और भौतिक सुखों के लिए करें ये उपाय

ऐसे करें केदारनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन (Kedarnath Dham Yatra Registration)
केदारनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. श्रद्धालु registrationandtouristcare.uk.gov.in इस वेबसाइट पर आसानी से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इन टोल फ्री नंबर 01351364 और 1364 पर कॉल करके भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

केदारनाथ यात्रा का महत्व (Kedarnath Dham Yatra Significance)
केदारनाथ धाम यात्रा से भक्तों के समस्त पापों का नाश हो जाता है. चारधाम की यात्रा में केदारनाथ धाम के दर्शन करने पर ही यात्रा सफल होती है. ऐसी वैज्ञानिक मान्यता है कि केदारनाथ मंदिर करीब 400 साल तक बर्फ में दबा हुआ था. बर्फ में दबे होने जल प्रलय के बाद भी मंदिर को कुछ नहीं हुआ.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement