Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Yatra: केदारनाथ में रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कल से शुरू होगी हवाई यात्रा, हेलीकॉप्टर टिकट पर मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट

केदारनाथ में रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग खत्म हो गया है. अब बुधवार से केदारनाथ के लिए हवाई यात्रा शुरू हो जाएगी. इसमें टिकट पर 25 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी. 

Latest News
Kedarnath Yatra: केदारनाथ में रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कल से शुरू होगी हवाई यात्रा, हेलीकॉप्टर टिकट पर मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Kedarnath Yatra 2024: केदारनाथ में आई आपदा के बीच राहत बचाव कार्य पूरा हो गया है. इसमें फंसे सभी यात्रियों को निकाला जा चुका है. रेस्क्यू ऑपरेशन के अंतिम चरण के साथ ही बुधवार से केदारनाथ यात्रा शुरू हो जाएगी. हालांकि अभी हेलीकॉप्टर से यात्रा की अनुमति मिलेगी. इसके टिकट में छूट भी दी गई है. वहीं अभी पैदल केदारनाथ करने की अनुमति नहीं है. जल्द ही पैदल यात्रा भी शुरू की जाएगी. 

बुधवार देर शाम को बादल फटने से केदारनाथ धाम यात्रा पैदल मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया था. इसकी वजह से अलग-अलग जगहों पर हजारों यात्री फंस गये थे. हेलिकॉप्टर एवं रेस्क्यू टीम एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, जिला आपदा प्रबन्धन, जिला पुलिस ने इसमें फंसे लोगों को बाहर निकालने कई दिनों तक आॅपरेशन चलाया. इसमें हजारों यात्रियों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. इसके साथ ही सीएम पुष्कर धामी ने यात्रा शुरू करने का ऐलान भी कर दिया है. इसके लिए पुख्ता इंतजाम कर दिये गये हैं. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स और एनडीआरएफ के जवान तैनात किये गये हैं. 

हेलीकॉप्टर से कर सकते हैं यात्रा 

सोनप्रयाग केदारनाथ रेस्क्यू पूरा हो चुका है. इसी के बाद मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि सभी को सुरक्षित निकाला जा चुका है. बुधवार को फिर से केदारनाथ की हवाई यात्रा शुरू होगी. हेलीकॉप्टर टिकट में यात्रियों को 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. वहीं जल्द ही पैदल यात्रा भी शुरू की जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement