Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kharmas 2024: खरमास में जरूर करें ये 4 काम, सूर्यदेव के साथ भगवान विष्णु की कृपा से बन जाएंगे सभी बिगड़े काम

Kharmas 2024: खरमास के दौरान मांगलिक कार्यों की मनाही होती है. इस समय में शुभ कार्य करने पर अशुभ प्रभाव पड़ते हैं. इससे बचने और पाप व कष्ट से मुक्ति के लिए 4 काम जरूर करने चाहिए. इससे आपके भाग्य का सितारा चमक जाएगा.

Latest News
Kharmas 2024: खरमास में जरूर करें ये 4 काम, सूर्यदेव के साथ ��भगवान विष्णु की कृपा से बन जाएंगे सभी बिगड़े काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Kharmas Ke Upay: इस साल 14 मार्च से खरमास की शुरुआत हो चुकी है. यह 13 अप्रैल तक चलेंगे. इस दौरान किसी भी तरह के मांगलिक कार्य नहीं करने की मनाही होती है. ऐसा करने न तो काम सफल होते हैं. साथ ही दुष्प्रभाव भी पड़ता है. यही वजह है कि खरमास के दौरान शादी विवाह से लेकर गृह प्रवेश, जनेऊ और मुंडन आदि का कार्य नहीं करने चाहिए. इसके साथ ही नया वाहन या घर खरीदने से भी बचना चाहिए. इसके शुभ ​परिणाम नहीं मिलते. वहीं ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि खरमास में सिर्फ मांगलिक कार्यों की मनाही होती है. इसमें भगवान का नाम लेने से लेकर मंत्र जाप, हवन और रामकथा करना बेहद शुभ होता है. इससे भगवान आशीर्वाद प्राप्त होता है. यही वजह है​ कि खरमास के दौरान ये काम जरूर करने चाहिए...

खरमास में जरूर करें ये काम

खरमास के दौरान भगवान विष्णु की पूजा अर्चना जरूर करनी चाहिए. श्री हरी का जाप से लेकर गुरु बृहस्पति की कथा, चालीसा और पाठ करने से व्यक्ति को जीवन में शुभ फल प्राप्त होते हैं. खरमास में भगवान का नाम लेना सबसे उत्तम माना जाता है. इससे व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानियों तो दूर होती ही हैं. भविष्य में आने वाले कष्ट भी दूर हो जाते हैं. व्यापार में तरक्की और लाभ प्राप्त होता है. 


Holi 2024:  नवविवाहित बहू ससुराल में क्यों नहीं मनाती पहली होली, हिरण्यकश्यप की बहन होलिका से है इसका संबंध


जरूरतमंदों को दें दान

खरमास के दौरान दान करना बेहद शुभदायक और फलदायक होता है. क्षमता के अनुसार दान देने से भगवान की सीधी कृपा प्राप्त होती है. इस दौरान अपनी क्षमत के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को दान जरूर करना चाहिए. इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है.

हर दिन करें इस मंत्र का जाप

खरमास के दौरान भगवान विष्णु श्री हरी की कृपा प्राप्ति के लिए एकाक्षरी बीज मंत्र का ज्यादा से ज्यादा जाप करें. इस मंत्र की लाल चंदन की माला करना बेहद उत्तम होता है. साथ ही सूर्य देव को जल अर्पित करते समय ॐ घृणिः सूर्याय नमः मंत्र के जाप से भाग्योदय होता है. 

इनकी करें सेवा

खरमास के 30 के दिनों के बीच तीर्थ यात्रा करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं. इस दौरान सूर्यदेव की पूजा करने के साथ ही गरीब, ब्रह्माण, गुरु, गाय और साधु संतों की सेवा करनी चाहिए. इससे शुभ फल प्राप्त होते हैं. व्यक्ति के जीवन में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. 


Chandra Grahan 2024: होली पर चंद्र ग्रहण से इन राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, पैसा, भाग्य से लेकर सेहत पर पड़ेगा बुरा प्रभाव


ऐसे दें सूर्य हो जल

खरमास के दौरान सूर्य देव को जल अर्पित करने से पहले जल में हल्दी और गुड़हल के फूल डाल लें. इसके बाद सूर्यदेव को अर्घ्य दें. नियमित रूप से ऐसा करने पर सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. इस दौरान सूर्य चालीसा का पाठ भी बेहद सुखदायक होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement