Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kuber Mantra For Money Benefits: धन के देवता कुबेर को इन मंत्रों से करें प्रसन्न, दूर होगी दरिद्रता और मिलेगी आर्थिक सफलता

Kuber Mantra For Money Benefits: धन के देवता कुबेर को प्रसन्न करने से लिए कुबेर देव के मंत्रों का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है.

Latest News
Kuber Mantra For Money Benefits: धन के देवता कुबेर को इन मंत्रों से करें प्रसन्न, दूर होगी दरिद्रता और मिलेगी आर्थिक सफलता

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोग रुपए पैसों के लिए खूब मेहनत करते हैं. हालांकि कि कई बार लोगों को उनकी मेहनत के बराबर फल नहीं मिलता है. ऐसे में धन लाभ के लिए लोग कई तरह के ज्योतिष उपाय (Dhan Labh Ke Upay) करते हैं. शास्त्रों में बताए गए उपायों को करने से मनुष्य को जीवन में आर्थिक तंगी (Dhan Labh Ke Upay) का सामना नहीं करना पड़ता है. यदि किसी को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो उसे धन की देवी मां लक्ष्मी और धन देवता कुबेर को प्रसन्न (Kuber Mantra Benefit) करना चाहिए. आज हम आपको धन लाभ के लिए कुबेर देव को प्रसन्न (Kuber Mantra Benefit) करने के मंत्रों के बारे में बताने वाले हैं. कुबेर देव की पूजा-अर्चना (Kuber Mantra Puja) से आप सुख-समृद्धि पा सकते हैं. तो चलिए कुबेर देव की विशेष कृपा के मंत्रों (Kuber Mantra Benefit) के बारे में जानते हैं.

धन लाभ के लिए कुबेर देव को प्रसन्न करने के मंत्र
अमोघ मंत्र

"ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये, धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा"
भगवान कुबेर को प्रसन्न कर धन लाभ के लिए व्यक्ति को रोज दिन में एक बार इस अमोघ मंत्र का जाप करना चाहिए. अमोघ मंत्र की एक माला का जाप करना चाहिए. लगातार तीन महीने तक इस उपाय को करने से धन-धान्य की कमी नहीं होती है.

यह भी पढ़ें - Hindu Temple: इस मंदिर में जाने से कतराते हैं लोग, दूर से ही जोड़ लेते हैं हाथ, जानें क्या है मंदिर से जुड़ी मान्यता

धन प्राप्ति के लिए कुबेर मंत्र
"ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः"
कुबेर मंत्र के जाप से आर्थिक तंगी दूर होती है. इस मंत्र का जाप करते समय मुख दक्षिण दिशा में होना चाहिए. कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए इस मंत्र का जाप करते समय कौड़ी को अपने पास अवश्य रखना चाहिए.

अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र
"ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः"
व्यक्ति को जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में ऐश्वर्य, पद, प्रतिष्ठा, सौभाग्य की प्राप्ति के लिए "अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र" का जाप करना चाहिए. इस मंत्र का जाप शुक्रवार को देर रात को करना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement