Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sadhguru Tips For Negative Energy: सद्गुरु के बताए इन 3 तरीकों से घर हो जाएगा शुद्ध, आसपास भी नहीं भटकेगी नकारात्मक ऊर्जा

Negative Energy Removal Upay: सद्गुरु ने घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के उपायों के बारे में बताया है.

Latest News
Sadhguru Tips For Negative Energy: सद्गुरु के बताए इन 3 तरीकों से घर हो जाएगा शुद्ध, आसपास भी नहीं भटकेगी नकारात्मक ऊर्जा

फोटो साभारः सोशल मीडिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः जग्गी वासुदेव सद्गुरु (Sadhguru Jaggi Vasudev) ने घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy In House) को दूर करने के उपायों के बारे में बताया है. जग्गी वासुदेव सद्गुरु (Sadhguru) हमेशा आध्यात्म से जुड़ी बातों के चलते चर्चा में रहते हैं. जग्गी वासुदेव सद्गुरु (Sadhguru) के अनुसार, घर में नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) है तो इसका शुद्धिकरण करना बहुत ही जरूरी होता है. नकारात्मक ऊर्जा के शुद्धिकरण के तीन उपायों के बारे में जग्गी वासुदेव सद्गुरु (Sadhguru) ने बताया है. तो चलिए नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) को दूर करने के इन उपायों के बारे में आपको बताते हैं. 

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए अपनाएं सद्गुरु के ये उपाय
घर में जलाएं अगरबत्ती और साम्ब्रानी

हिंदू धर्म शास्त्रों में घर की बनावट को लेकर बहुत ही ध्यान रखा जाता है. घर में इसी के कारण नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है जिस कारण जीवन में कई रुकावट पैदा होती है. ऐसे में इन नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में अगरबत्ती और साम्ब्रानी जलानी चाहिए. ऐसा करने से घर में मौजूद बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं.

Neem Karoli Baba: 15 जून को मनाया जाएगा कैंची धाम का स्थापना दिवस, जोरों से चल रही है भव्य आयोजन की तैयारी

घर में जलाएं दीपक
दीपक प्रज्वलित करने का बहुत ही अधिक धार्मिक महत्व होता है. सद्गुरु जी कहते हैं कि व्यक्ति को दिन में तेल का दीपक जलाकर घर में रखना चाहिए. दीपक की रोशनी से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. इससे संक्रमण और हवा में फैले इंफेक्शन भी दूर होते हैं. सोने के समय भी कमरे में एक दीपक जला कर रखना चाहिए.

शुद्धिकरण के लिए करें भैवरी पुण्य पूजा
घर में रहने के लिए घर का जीवंत होना बहुत ही जरूरी होता है. आपके घर में सभी लोग प्रेमभाव से मिल झुलकर रहते है तो आपको पुण्य पूजा करना की जरूरत नहीं है हालांकि बड़े घरों में घर को जीवंत करने के लिए साल में एक बार भैवरी पुण्य पूजा का कराना जरूरी होता है. इससे घर सजीव बना रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement