Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bank Balance Increase Tips: नए साल की शुरुआत में बस इन नियमों को मान लें, बढ़ता जाएगा बैंक बैलेंस

2024 में सुखी और समृद्ध जीवन जीना चाहते हैं तो आपको कुछ काम करने होंगे. आसान कदमों से आप पैसे बचाने में मदद मिलेगी और बैंक बैलेंस बढ़ता जाएगा. तो चलिए जानें किनए साल में क्या करना होगा.

Bank Balance Increase Tips: नए साल की शुरुआत में बस इन नियमों को मान लें, बढ़ता जाएगा बैंक बैलेंस

New Year Money Making Rule

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र और धर्म ग्रंथों में कुछ ऐसे नियमों की जानकारी दी गई है जिनका पालन करने से जीवन में उन्नति और समृद्धि आती है. साथ ही लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है. लेकिन आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई लोग इन आसान नियमों का भी पालन नहीं कर पाते हैं.

परिणामस्वरूप जीवन विभिन्न समस्याओं से घिर जाता है. विशेषकर आर्थिक परेशानियां देखने को मिलती हैं. परिणामस्वरूप, आय की तुलना में व्यय अधिक बढ़ जाता है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करने से व्यक्ति कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पा सकता है. इन नियमों का पालन करके आप 2024 में सुखी और समृद्ध जीवन जी सकते हैं.

नमक के पानी का पोंछा

वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रतिदिन घर में पोछा लगाते समय पानी में नमक मिला लें. इससे घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. साथ ही इससे परिवार की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. अनावश्यक खर्चे कम होंगे. परिणामस्वरूप, आप 2024 में अच्छी खासी रकम बचा सकते हैं. लेकिन रविवार, मंगलवार और गुरुवार को अपने घर को नमक के पानी से न धोएं.

सोने से पहले करें ये काम
रात को सोने से पहले अपने पैर धोना न भूलें. पैरों को धोकर सुखा लें और सो जाएं. इस आसान काम को रोजाना करने से थकान और चिंता दूर हो जाएगी. सुबह जल्दी उठने से व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा. परिणामस्वरूप, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

घर के बाहर कूड़ा-कचरा जमा न होने दें
आर्थिक समृद्धि और मजबूत भाग्य के लिए साफ-सफाई रखना बहुत जरूरी है. घर के सामने कूड़ा जमा न हो इसका ध्यान रखना होगा. प्रतिदिन घर में पूजा से पहले गंगा को साफ करें. इससे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है और घर के सदस्यों की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. शाम के समय घर के प्रवेश द्वार पर दो दीपक जलाने से लाभ होगा. 2024 में ये काम करने से सुधार का रास्ता खुलेगा.

कपूर की आरती करें
2024 से पूजा के दौरान नियमित रूप से कपूर की आरती करें. इस नियम का पालन आप सुबह और शाम की पूजा में कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि कपूर की गंध हवा में बहुत तेजी से फैलती है. जो सकारात्मक और दैवीय ऊर्जा को आकर्षित करता है. कपूर से निकलने वाला धुआं ब्रह्मांड की ऊर्जा के साथ मिल जाता है. इस तरह जीवन और करियर में उन्नति का योग बनता है.

कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें

2024 की शुरुआत से प्रतिदिन लक्ष्मी स्तोत्र या कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. यह स्तोत्र धन प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त करता है, साथ ही धन की बचत भी करता है. इस स्तोत्र का पाठ करने से व्यक्ति पर लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. लक्ष्मी स्तोत्र या कनकधारा स्तोत्र का पाठ करने के लिए किसी विशेष माला या पूजाचरण की आवश्यकता नहीं होती है. बल्कि आप इसे रोजाना पूजा के बाद पढ़ सकते हैं.

2024 में ये काम मत भूलना
कई लोग खाना खाते समय पढ़ाई करते हैं या ऑफिस का काम करते हैं. इसे बहुत अशुभ माना जाता है. 2024 में इस आदत को तोड़ें. इससे आर्थिक हानि होती है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी उत्पन्न हो सकती हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement