Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucky Gemstone For Tula Rashi: तुला राशि के जातक पहनें ये लकी रत्न, चमक जाएगी किस्मत, बढ़ेगी धन की आवक

Lucky Gemstone For Tula Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि के जातकों के लिए ये रत्न बहुत ही लकी होते हैं. इन्हें धारण करने से सुख-समृद्धि बनी रहती है और आर्थिक तंगी दूर होती है.

Lucky Gemstone For Tula Rashi: तुला राशि के जातक पहनें ये लकी रत्न, चमक जाएगी किस्मत, बढ़ेगी धन की आवक

Lucky Gemstone For Tula Rashi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ती अपनी राशि के अनुसार रत्न धारण करता है उसके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है और कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. रत्न शास्त्र में अलग-अलग राशि के लोगों के लिए अलग-अलग रत्न का उल्लेख मिलता है. रत्न शास्त्र (Gemstone) के अनुसार, राशि के मुताबिक़ रत्न धारण करने से न केवल ग्रहों की दशा का दुष्प्रभाव कम किया जा सकता है, बल्कि इससे कुंडली में ग्रहों की स्थिति भी मजबूत होती है. आज हम आपको ऐसे रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं, जो तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही लकी माना जाता है. इस रत्न को धारण करने से तुला राशि के जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है (Lucky Gemstone) और घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं इन खास रत्नों के बारे में...

सफेद हीरा या जरकन (Lucky Gemstone For Tula Rashi) 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह वृष और तुला राशि के स्वामी हैं और शुक्र ग्रह को सुख, संपदा और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है. इसलिए तुला राशि के जातकों को शुक्र से संबंधित रत्न धारण करना चाहिए. क्योंकि तुला राशि के जातकों के जीवन में जो भी प्रभाव पड़ता है वह शुक्र की कृपा से ही प्राप्त होता है. ऐसे में अगर आपकी राशि तुला है और आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर है तो इसे मजबूत बनाने के लिए आप सफेद हीरा या फिर जरकन धारण कर सकते हैं. 

हीरा काफी महंगा रत्न है और अगर अगर आप इसे खरीदने में असमर्थ हैं तो इसकी जगह आप ओपल भी धारण कर सकते हैं. इससे शुक्र देव प्रसन्न रहते हैं और इस रत्न के प्रभाव से जातक को सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होती है और जीवन में आ रही समस्याओं से निदान मिलता है. इतना ही नहीं, इससे आर्थिक तंगी भी दूर होती है.

Dream forecast : किसी के साथ शेयर न करें ये 5 सपने, पड़ सकता है खुद पर भारी

इस तरह करें धारण 

अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी में एक रत्ती का हीरा या फिर इसकी जगह ओपल रत्न जड़वा कर जरूर पहनें. आप इसे शुक्रवार के दिन शुक्र देव का ध्यान करते हुए मध्य अंगुली में धारण करें. इससे आपको जल्द ही लाभ नजर आने लगेगा. इस बात का खास ध्यान रखें कि इस रत्न को धारण करने से पहले इसे एक बार भगवान के समक्ष रखकर पंच द्रव्यों से शुद्ध कर लें. ऐसे में धारण करने के थोड़े ही ही दिनों में आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होने लगेगी.

तुला राशि जातकों के लिए ये चीजें भी हैं भाग्यशाली

रत्न के अलावा तुला राशि के जातकों को जड़ी में अरंड मूल और रुद्राक्ष में छह मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए. इससे आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होगा और आपको इस ग्रह से संबंधित शुभ फल प्राप्त होंगे. इससे घर में सुख - समृद्धि आती है और व्यक्ती के जीवन में धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं. आप इन चीजों को भी गले या ब्रेसलेट के रूप में हाथ में धारण कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement