Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर बन रहे ये 3 शुभ योग, इन राशियों पर भगवान शिव के साथ बरसेगी शनिदेव की कृपा

महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) पर भगवान शिव और माता पार्वती (Lord Shiva And Parvati Worship) की पूजा अर्चना करना बेहद शुभ होता है. इस दिन कई ऐसे योग बनने जा रहे हैं, जो कुछ राशियों के बेहद लाभकारी साबित होंगे. 

Latest News
Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर बन रहे ये 3 शुभ योग, इन राशियों पर भगवान शिव के साथ बरस�ेगी शनिदेव की कृपा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

महाशिवरात्रि बड़े त्योहारों (Mahashivratri 2024 Shubh Yog) में से एक है. शिव मंदिरों में इसकी तैयारी शुरू हो गई है. इस बार महाशिवरात्रि 8 मार्च शुक्रवार को मनाई जाएगी. पौराणिक कथाओं के अनुसार, इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. यही वजह है कि महाशिवरात्रि पर महादेव के साथ ही माता पार्वती की पूजा अर्चना (Mahashivratri 2024 Vrat And Puja) और व्रत पर विशेष फल प्राप्त होते हैं. भगवान सभी की मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. इस बार महाशिवरात्रि और भी विशेष होने जा रही है. इसकी वजह 8 मार्च को एक ही समय में तीन शुभ योगों का निर्माण होना है. इन 3 योग में भगवान की पूजा अर्चना के साथ ही व्रत करने से महादेव के साथ ही शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी.

दरअसल ग्रहों और नक्षत्रों के फेरबदल से महाशिवरात्रि (Mahashuvratri Shubh Yog) पर शिव, सिद्ध और सर्वार्थ सिद्ध योग का निर्माण होने जा रहा है. इसके साथ ही महाशिवरात्रि श्रवण नक्षत्र में मनाई जाएगी. इस नक्षत्र के स्वामी शनिदेव है. शनिदेव भगवान शिव को अपना आराध्य मानते हैं. इसलिए इस बार महाशिवरात्रि बहुत खास होगी. इस दिन भगवान शिव के साथ ही शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी. यह कुछ राशियों के लोगों के लिए बेहद खास होगा. आइए जानते हैं किन राशियों के लिए बेहद ग्रहों का ये संयोग बेहद शुभ होगा...

मेष राशि (Aries)

12 राशियों में सबसे पहली राशि मेष के जातकों को महाशिवरात्रि का व्रत और पूजा अर्चना करने पर विशेष लाभ प्राप्त होंगे. शिव और शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी, जिससे आपकी हर समस्या और परेशानी दूर हो जाएंगी. रुके हुए काम अपने आप बनने लगेंगे. किसी क्षेत्र में पिछले काफी समय से किया जा रहे प्रयास सफल होंगे. इस राशि के लोगो कारोबार में तरक्की प्राप्त होगी. नौकरी में आपके प्रमोशन के योग बनेंगे. इस जाति के जो भी लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. उन्हें इससे छुटकारा मिल जाएगा. 

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों को महाशिवरात्रि पर भगवान शिव और शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी. नौकरी में नये अवसर प्राप्त होने केे योग बने हुए हैं. कारोबार में बड़े अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस राशि के जो लोग विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है. इनकम के भी नये सोर्स बनेंगे. इससे आपका मन भी अच्छा रहेगा और सकारात्मकता रहेगी. 

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के लोगों के महाशिवरात्रि के त्योहार (Mahashivratri Festival) किसी अवसर से कम नहीं है. इस राशि के लोगों को भगवान शिव के साथ ही माता पार्वती की कृपा प्राप्त होगी. इस दिन व्रत करने मात्र से ही मकर राशि के लोगों के पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में  प्रमोशन के योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. नौकरी में नये अवसर प्राप्त होंगे. अगर निवेश का प्लान कर रहे हैं तो यह भी बेहद लाभदायक रहेगा. मकान या गाड़ी खरीदने का सपना पूर्ण होगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. ऐसे में महाशिवरात्रि पर बन रहे योग और नक्षत्र में महादेव की पूजा अर्चना करने से शनिदेव की कृपा भी प्राप्त होगी. इस राशि के लोग महाशिवरात्रि के दिन से अपने नये काम की शुरुआत कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति में लाभ होगा. व्यापार शुरू करने का सोच रहे हैं तो यह सबसे शुभ समय है. इसमें मुनाफा होना तय है. वहीं विवाह योग्य लोगों को जल्द ही कोई अच्छा जीवनसाथी मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement