Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Malmas Amavasya: आज मलमास की अमावस्या को करें ये उपाय, पितृ दोष से मिलेगी मुक्ति

Malmas Amavasya 2023: सावन मलमास में आने वाली अमावस्या तिथि भी बहुत खास है. इस दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिवजी को इन 4 चीजों को अर्पित करना चाहिए.

Latest News
Malmas Amavasya: आज मलमास की अमावस्या को करें ये उपाय, पितृ दोष से मिलेगी मुक्ति

Malmas Amavasya 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सावन (Sawan 2023) में मलमास (Malmas 2023) के कारण दो महीने का सावन (Sawan 2023) पड़ रहा है. सावन का महीना भगवान शिव की पूजा-अर्चना के लिए बहुत ही खास होता है. इस बार मलमास (Malmas 2023) के कारण भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कई शुभ योग बन रहे हैं. सावन के महीने में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार का व्रत (Somwar Vrat 2023) किया जाता है. सावन मलमास में आने वाली अमावस्या तिथि भी बहुत खास है. इस दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिवजी को इन 4 चीजों (Malmas Amavasya Upay) को अर्पित करना चाहिए.

मलमास अमावस्या 2023 डेट (Malmas Amavasya 2023 Date)
मलमास में कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि के दिन मलमास अमावस्या मनाई जाएगी. अमावस्या तिथि की शुरुआत 15 अगस्त 2023 को दोपहर 12ः42 हो रही है. जिसका समापन अगले दिन 16 अगस्त को 3ः07 पर होगा. अमावस्या की पूजा 16 अगस्त को की जाएगी. इस दिन कई उपाय करने से भगवान शिव को प्रसन्न कर सकते हैं.

आंखें हो रही हैं खराब या आई फ्लू से हैं परेशान, सुबह-शाम करें चाक्षुषोपनिषद मंत्र का जाप

मलमास अमावस्या 2023 महत्व (Malmas Amavasya 2023 Significance)
हिंदू पंचांग के अनुसार, अमावस्या पर नदी में स्नान कर और तर्पण करने से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है. इस दिन पितृ दोष, कालसर्प दोष दूर करने के लिए भी पूजा की जाती है. अमावस्या पर पीपल के पेड़ की पूजा करने से भी लाभ मिलता है.

मलमास अमावस्या पर शिवजी को अर्पित करें ये 4 चीजें पितृ दोष से मिलेगा छुटकारा (Malmas Amavasya 2023 Upay)
 - मलमास की अमावस्या पर 15 अगस्त को सुबह स्नान-दान और तर्पण करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन दान करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं. ऐसे में भोलेनाथ के आशीर्वाद से सभी परेशानियां दूर होती हैं.
- अमावस्या के दिन शिवलिंग पर बेलपत्र, शमी, कनेर फूल चढ़ाने और शिव जी का जलाभिषेक करने से लाभ मिलता है.
- अमावस्या तिथि पर पवित्र नदी में स्नान करने के बाद पितृ का तर्पण करने से पितृ दोषों से मुक्ति मिलती है. शिवलिंग पर तिल चढ़ाने और पिंडदान करने से भी लाभ मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement