Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangalwar Upay: मंगलवार के ये उपाय खत्म कर देंगे जीवन की हर परेशानी और संकट, बजरंगबली का मिलेगा आशीर्वाद

मंगलवार का ​दिन हनुमान जी का सबसे प्रिय माना जाता है. इस दिन बजरंगबली की पूजा अर्चना करने से विशेष कृपा प्राप्त होती है. जीवन में आने वाले सभी संकट और कष्ट दूर हो जाते हैं. 

Latest News
Mangalwar Upay: मंगलवार के ये उपाय खत्म कर देंगे जीवन की हर परेशानी और संकट, बजरंगबली का मिलेगा आशीर्वाद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Hanuman Ji Puja Or Upay: हिंदू धर्म में हफ्ते के सभी दिन भगवान के माने जाते हैं. हर दिन अलग अलग देवी देवताओं को समर्पित और प्रिय है. इसमें उक्त देव और देवी की पूजा अर्चना करने पर भगवान प्रसन्न होते हैं. इसी तरह मंगलवार को हनुमान का सबसे प्रिय वार माना जाता है. इस दिन भगवान की विशेष पूजा और उपाय करने मात्र से बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है. जीवन में आने वाले कष्ट और संकट खत्म हो जाते हैं. जीवन की बाधाएं कटने के साथ ही सफलता प्राप्त होती है. अगर आप भी किसी कष्ट या संकट से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के ये उपाय कर सकते हैं. 

मंगलवार के दिन कर लें ये आसान से उपाय 

अगर आपको जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो मंगलवार के दिन मौली लेकर हनुमान जी के मंदिर आएं और उनके चरणों में रखे दें. इसके बार हनुमान जी के सीधे पैर से सिंदूर लेकर माथे पर तिलक लगाएं. साथ ही मौली को हाथ की कलाई पर बांध लें. इससे हनुमान जी हर परेशानी और संकट से आपकी रक्षा करेंगे. 

परिवार की खुशियां बरकरार रखने के लिए मंगलवार के दिन स्नान करने के बाद चेमली का फूल लें. इसके बाद माला बनाकर हनुमान जी के मंदिर में जाकर माला अर्पित कर दें. इससे घर में खुशियां और सुख समृद्धि आती है. 

बुरी नजर और संकट से बचने के लिए मंगलवार के दिन छोटा सा मिट्टी का बर्तन लें. इसके बाद इस बर्तन में शहद डालें. इसके बाद ढक्कन लगाकर हनुमान जी के मंदिर में रख दें. मंगलवार के दिन इस उपाय को करने से मन को शांति प्राप्त होगी. शत्रुओं का नाश हो जाएगा. 

अगर आप आर्थिंक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन 'ऊँ हं हनुमते नमः' कम से कम 21 बार जाप करें. बजरंगबली की कृपा से पैसों का फ्लो बढ़ेगा और समस्याएं खत्म हो जाएंगी. 

अगर लंबे समय से आपका कोई काम प्रभावित हो रहा है. सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है. या दूसरी कोई समस्या आ रही है तो मंगलवार के दिन सफेद कागज और के​सरिया सिंदूर लें. इसमें थोड़ा चेमली का तेल मिलाएं. इसके बाद सफेद कोरे कागज पर भगवान श्रीराम का नाम लिखकर अब इसे सूखने के बाद मोड़कर अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से बजरंगबली की कृपा प्राप्त होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement