Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को इन उपायों को करने से ही कट जाएंगे सभी कष्ट, हनुमान जी की कृपा से होगी धन धान्य की वर्षा

मंगलवार का दिन हनुमान जी का सबसे प्रिय वार माना जाता है. इस दिन हनुमान चालीसा के साथ ही कुछ उपाय करने से रामभक्त हनुमान जी की आशीर्वाद प्राप्त होता है. इससे जीवन में सभी रोग दोष और संकट दूर हो जाते हैं. 

Latest News
Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को इन उपायों को करने से ही कट जाएंगे सभी क��ष्ट, हनुमान जी की कृपा से होगी धन धान्य की वर्षा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Tuesday Remedies) मंगलवार हनुमान जी का सबसे प्रिय वार माना जाता है. इस दिन राम भक्त हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. संकट मोचक जीवन के सभी कष्ट और भय को समाप्त कर देते हैं. अगर आप जीवन में किसी भी तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन कुछ एक ज्योतिष उपाय कर सकते हैं. माना जाता है कि इन उपायों को करने से कुंडली में मौजूद मंगल ग्रह मजबूत स्थिति में आता है. यह जीवन में लक्ष्यों को प्राप्ति में मदद कराने के साथ सुख और सुविधाओं को प्रदान करता है. संकटमोचक सभी कष्ट और परेशानियों को हर लेते हैं. 

अगर आप जीवन में धन की कमी, रोग दोष या किसी भी संकट से जूझ रहे हैं तो मंगलवार को बजरंग बली की पूजा अर्चना शुरू कर दें. इनमें से कुछ एक उपाय भी कर सकते हैं. इन्हें आजमाते ही आपके सभी कष्ट दूर हो सकते हैं. आइए जानते हैं मंगलवार को किसी संकट से छुटकारा पाने के लिए करें कौन सा उपाय...

आपसी संबंधों में बढ़ेगा प्यार

अगर आपकी अपने जीवन साथी से किसी बात को लेकर अनबन चल रही है. दोनों के बीच तकरार की स्थिति रहती है तो मंगलवार के दिन यह एक उपाय कर लें. इसके लिए सबसे पहले केले का पत्ता लेकर उस पर केसरिया सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर त्रिकोण बनाये. इस त्रिकोण के बीच में एक पुड़िया बनाकर करीब 50 ग्राम सिंदूर रख दें. साथ ही मंत्र ष्अवंती समुत्थं सुमेषानस्थ धरानन्दनं रक्त वस्त्रं समीड़ेष् का कम से कम 108 बार जाप करें. चमेली के तेल और सिंदूर को हनुमान जी को चढ़ा दें. साथ ही केले के पत्ते को नदी में विसर्जित कर दें. इस उपाय को करने मात्र से ही आपके आपसी संबंधों में प्यार बढ़ेगा और तकरार खत्म हो जाएगी. 

विचलित रहता है मन और दिमाग

अगर आपका मन और दिमाग स्थिर नहीं रहता. हर समय तनाव और अलग अलग विचारों की स्थिति बनी रहती है तो मंगलवार के दिन सुबह उठते ही स्नान करें. इसके बाद साफ सुथरे कपड़े पहनकर भगवान गणेश जी की पूजा करें. भगवान के सामने 108 बार गणेश मंत्र गं गणपतये नमः का जप करें. साथ ही हनुमान चालीसा पढ़े. इस उपाय को हर मंगलवार करने से अपने आप फर्क दिख जाएगा. मन और दिमाग दोनों स्वस्थ हो जाएंगे. 

व्यापार में होगी बढ़ोतरी

अगर आपका व्यापार अच्छे से नहीं चल पा रहा है. लगातार घाटा हो रहा है. साथ ही कर्ज बढ़ता जा रहा है तो परेशान न हो. मंगलवार के दिन केले के पत्ता लेकर उस पर हल्दी से एक त्रिकोण बना दें. अब इस त्रिकोण के निशान के आगे घी का दीपक जलाकर रख दें. साथ ही इसके बीच में करीब 900 ग्राम मसूर की दाल, 7 लाल खड़ी मिर्च रखें. इन्हें रखकर मंत्र ष्अग्ने सखस्य बोधि नःष् का 1008 बार जप करें. अगर इतने बार जप न कर सकें तो कम से कम 108 बार जप जरूर करें. इसके बाद सारी सामग्री को नदी में प्रवाहित कर दें. मंगलवार के दिन इस उपाय को करने से व्यापार चल पड़ेगा. सफलता प्राप्त होगी और सभी तरह कर्ज आसानी से उतर जाएगा. 

शादी में आ रही बाधाएं

अगर आपकी संतान शादी लायक हो गई है. आप उनके लिए योग्य वर या वधु की तलाश कर रहे हैं, लेकिन इसमें बाधा उत्पन्न हो रही है तो परेशान न हो. मंगलवार के दिन श्री गणेश के हरिद्रा मंत्र ऊँ हुं गं ग्लौं हरिद्रा गणपतये वरवरद सर्वजन ह्रदयं स्तम्भय स्तम्भय स्वाहा. का मंगलवार के दिन जाप करें. इससे जल्द ही आपकी संतान के लिए योग्य वर या वधु मिल जाएंगे. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement