Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, नाराज हो जाएंगे संकटमोचक हनुमान

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आप कुछ उपाय भी कर सकते हैं, लेकिन इस दिन गलती से भी किए गये. ये काम जीवन को कठिनाईयों से भर देंगे.

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, नाराज हो जाएंगे संकटमोचक हनुमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Tuesday Upay ) राम भक्त हनुमान जी को संकटमोचक कहा जाता है. बजरंगबली खुश हो जाएं तो दुश्मनों का नाश करने से लेकर कामों में आ रही बाधाओं को दूर कर देते हैं. भगवान हनुमान की सच्चे मन से पूजा करने से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पूजा पाठ के साथ ही हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए आप कुछ उपाय भी कर सकते हैं, लेकिन इस दिन गलती से भी किए गये. ये काम जीवन को कठिनाईयों से भर देते हैं. ये काम हनुमान जी की नाराजगी का कारण बनते हैं. आइए जानते हैं मंगलवार के दिन ऐसे कौन से काम हैं, जो आपको भूलकर भी नहीं करने चाहिए...

मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम

शनिवार को इन मंत्रों का करें जाप, मिलेगी सभी कष्टों से मुक्ति, दूर होंगे शनि दोष

गलती से भी न लें श्रृंगार का सामान

मंगलवार के दिन को भगवान हनुमान जी का वार कहा जाता है. इस दिन भूलकर भी श्रृंगार का सामान नहीं लेना चाहिए. वैवाहिक जीवन परेशानियों से भरा रहता है. इस दिन हवन से जुड़ा सामान भी नहीं लेना चाहिए. अन्यथा आपको कई सारी परेशानियों से जूझना पड़ सकता है. इसे जीवन में बाधाएं आना शुरू हो जाएगी.  

न खरीदे लोहा और वाहन

मंगलवार के दिन दूध से बनी मिठाई नहीं खरीदनी चाहिए. साथ ही दान भी नहीं देनी चाहिए. इस दिन पवन पुत्र को बेसन के लड्डू का भोग चढ़ा सकते हैं. इसे भगवान प्रसन्न होते हैं. इसके साथ ही मंगलवार को लोहा या फिर नया वाहन नहीं खरीदना चाहिए. इसे दोष लगता है. 

ग्रेटर नोएडा में 10 करोड़ रुपये खर्च करके सजेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, 200 बीघा में लगेगा पंडाल    

कपड़े खरीदना और नए कपड़े पहनना होता है अशुभ

मंगलवार के दिन कपड़े खरीदने की सोच रहे हैं तो इस दिन भूलकर भी खरीदारी नहीं करनी चाहिए. साथ ही इस दिन नए कपड़े भी नहीं पहनने चाहिए. इसे संकटमोचक हनुमान जी नाराज हो जाते हैं. कपड़े खरीदने के लिए गुरूवार का दिन सबसे अच्छा होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement