Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को करें ये विशेष उपाय, संकटमोचन होंगे प्रसन्न और बड़े से बड़े कर्ज से मिलेगी मुक्ति

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करने और इन उपायों को अपनाने से कर्ज से भी मुक्ति पा सकते हैं.

Latest News
Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को करें ये विशेष उपाय, संकटमोचन होंगे प्रसन्न और बड़े से बड़े कर्ज से मिलेगी मुक्ति

Mangalwar Ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हनुमान जी की पूजा के लिए मंगलवार का दिन विशेष (Mangalwar Ke Upay) माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से व्यक्ति को हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. बजरंगबली की पूजा (Mangalwar Ke Upay) करने से व्यक्ति के सभी संकट दूर होते हैं. हनुमान जी की पूजा से भक्तों के आर्थिक संकट भी दूर होते हैं. मंगलवार के दिन (Mangalwar Ke Upay) हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करने और इन उपायों को अपनाने से कर्ज से भी मुक्ति पा सकते हैं. तो चलिए आपको मंगलवार को किए जाने वाले इन उपायों (Mangalwar Ke Upay) के बारे में बताते हैं.

मंगलवार के उपाय (Mangalwar Ke Upay)
- हिंदू धर्म में दान-पुण्य करने का विशेष महत्व होता है. ऐसे में मंगलवार के दिन गरीबों और जरूरतमंद लोगों को क्षमता के अनुसार दान अवश्य करें. ऐसा करने से बजरंगबली की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति सही होती है.
- मंगलवार की सुबह स्नान आदि करने के बाद ‘ओम हनुमते नम:’ मंत्र का 108 जाप करें. ऐसा करने से आप पुराने से पुराने कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं.

अच्छी कमाई होने के बाद भी खाली रहती है जेब तो अपनाएं आटे के ये 4 उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा 

- हनुमान जी की विशेष कृपा पाने के लिए आप मंगलवार के दिन व्रत भी रख सकते हैं. इस दिन व्रत करने वाले को नमक का सेवन नहीं करना चाहिए, व्रत के आहार के रूप में सिर्फ मिठी चीज का ही सेवन करें.
- कर्ज मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन 'ऋण मोचन अंगारक स्रोत' का पाठ करना चाहिए. इस दिन सुंदरकांड का पाठ करने से भी कष्ट दूर होते हैं.
- मंगलवार को सुबह स्नान करने के बाद गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. ऐसे में धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा से आपके आर्थिक संकट दूर होते हैं.
- आपको कर्ज के कारण बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है तो आपको मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्तों को साफ कर उस पर चंदन से श्रीराम लिखकर हनुमान जी को अर्पित करना चाहिए. इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement