Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangalwar Ke Upay: काम में आ रही बाधा और शत्रुओं से हैं परेशान तो मंगलवार को करें ये 5 उपाय, कदम चूमेगी सफलता

दिन रात मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है या शत्रुओं से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन ये उपाय कर सकते हैं.

Latest News
Mangalwar Ke Upay: काम में आ रही बाधा और शत्रुओं से हैं परेशान तो मंगलवार को करें ये 5 उपाय, कदम चूमेगी सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Tuesday Tips And Upay) शास्त्रों में सप्ताह के हर दिन विशेष होते हैं. सात दिनों में अलग अलग ग्रहों का प्रभाव रहता है. इसी तरह भगवान को भी को भी कुछ दिन सबसे प्रिय होते हैं. जैसे भगवान शिव को सोमवार तो बजरंगबली को मंगलवार. अगर मंगलवार को हनुमान जी की पूजा अर्चना और उपासना करें तो आपके जीवन में आ रही सभी बाधाएं और संकट खत्म हो सकते हैं. संकट मोचन कहे जाने वाले भगवान हनुमान  सभी दुख और बाधाओं केा दूर करते हैं. ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि भगवान हनुमान जी श्री राम के भक्त हैं. साथ ही बहुत ही बलशाली हैं. इसी वजह से उन्हें बजरंग बली के नाम से भी पुकारा जाता है. बजरंग बली जिस पर अपनी कृपा करते हैं. उसके शत्रु का नाश हो जाता है. वह उक्त व्यक्ति का कुछ नहीं बिगाड़ पाते. अगर आप भी किसी शत्रु या सफलता न मिलने से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन ये पांच उपाय कर सकते हैं. इनसे हनुमान जी कृपा आपको मिल सकती है. भगवान के प्रसन्न होते ही कामों में आ रही बाधाएं खत्म होने के साथ ही सफलता आपके कदम चूमेगी. आइए जानते हैं मंगलवार के उपाय...

-मंगलवार के दिन सुबह स्नान करके हनुमान जी के मंदिर जाएं. यहां भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके साथ ही भगवान को सिंदूर और चोला चढ़ाकर गुड़ चने या फिर लड्डू का भोग लगाएं. साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं. जीवन में आ रही बाधा और समस्याओं को दूर  देते हैं.  

सावन में कब है कर्क संक्रांति? जानें शुभ मुहूर्त और सूर्य पूजा विधि और महत्व

-अगर आप पर कर्ज हो गया है. दिन रात मेहनत करने के बाद भी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़ और चने खिलाएं. उन्हें मूंगफली और केले भी खिला सकते है. अगर आसपास बंदर नहीं है तो इस दिन चने, गुड़ या फिर केले गरीबों को दान कर दें. सिर्फ 11 ​मंगलवार ऐसा करने से आप को बदलाव नजर आ जाएंगे. 

-अगर घर में छोटा बच्चा बीमारी से परेशान हैं या फिर चिड़चिड़ा रहता है तो मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख लें. इसे बच्चे के बिस्तर के नीचे रख दें. ऐसा करने से बच्चे को स्वास्थ्य लाभ होगा. 

सावन के सोमवार में करें ये 5 उपाय, सभी कष्ट दूर कर सफलता के रास्ते खोल देंगे महादेव

-शत्रु काम काज में बाधा डाल रहें और समस्याएं उत्पन्न कर रहे हैं तो परेशान न हो. मंगलवार के दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इसे हनुमान जी की कृपा होगी. साथ ही जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. 

-घर में किसी छोटे बच्चे या व्यक्ति को नजर लग गई है. बच्चा बहुत ज्यादा रो रहा है तो मंगलवार के दिन रोटी पर तेल लगाकर उस पर गुड़ चिपड़ दें. इसके बाद रोटी को बच्चे के से सात बार वारकर किसी काली भैंस को खिला दें. ऐसा करने से बच्चे से नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement