Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Durga Ashtami: आज मासिक दुर्गाष्टमी पर सुख-शांति और सौभाग्य की प्राप्ति के लिए करें ये उपाय, हर कार्य होगा सफल

Durga Ashtami 2024: आज वैशाख माह की मासिक दुर्गाष्टमी तिथि है. इन खास उपायों को करने से जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होती है.

Latest News
Durga Ashtami: आज मासिक दुर्गाष्टमी पर सुख-शांति और सौभाग्य की प्राप्ति के लिए करें ये उपाय, हर कार्य होगा सफल

Durga Ashtami 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Durga Ashtami 2024: पंचांग के अनुसार, हर महीने में शुक्ल पक्ष की अष्टमी को दुर्गाष्टमी (Masik Durgashtami) मनाई जाती है. यह अष्टमी तिथि मां दुर्गा की पूजा के लिए विशेष होती है. मान्यताओं के अनुसार इस दिन व्रत करने से मां दुर्गा भक्तों के सभी संकट दूर करती हैं. आज वैशाख माह का दुर्गाष्टमी (Vaishakh Durga Ashtami 2024) व्रत है. इस दिन कई उपाय करने से लाभ होता है. चलिए आपको इन उपायों के और दुर्गाष्टमी की पूजा विधि के बारे में बताते हैं.

दुर्गाष्टमी पर करें ये खास उपाय
- व्यापार में तरक्की के लिए आज सुबह स्नान आदि कर दुर्गा मंदिर में दीपक जलाएं और आरती करें. इस उपाय को करने से मां दुर्गा की कृपा से व्यापार में तरक्की होती है.
- मां दुर्गा को लौंग और फूल माला चढ़ाएं. मासिक दुर्गाष्टमी के दिन इस उपाय को करने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है.


सपने में नजर आएं ये 5 घटनाएं तो किसी से न करें शेयर, वरना हो सकता है नुकसान


- सुख-शांति के लिए आपको दुर्गाष्टमी के दिन तुलसी के पास 9 दीपक जलाकर रखने चाहिए. 9 दीपक जलाएं और उनकी परिक्रमा करें. इस खास उपाय को करने से जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होती है.
- कई लोगों की शादी में बाधाएं आती है. अगर आपका रिश्ता पक्का नहीं हो पा रहा है तो आज मां दुर्गा की पूजा के दौरान उन्हें लाल चुनरी अर्पित करें. इस उपाय से शुक्र मजबूत होते हैं और विवाह के योग बनते हैं.

दुर्गाष्टमी पर इस विधि से करें पूजा
- सुबह स्नान आदि करने के बाद साफ-सुथरे कपड़े पहनें. पूजा घर में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करें.
- मां दुर्गा के समक्ष धूपबत्ती और दीप प्रज्वलित करें. माता को फल, फूल, मिठाई आदि चीजों को अर्पित करे. देवी दुर्गा का स्मरण करते हुए विधि-विधान से पूजन करें.
- मां दुर्गा की पूजा में दुर्गा चालीसा का पाठ अवश्य करें. पूजा समाप्त होने के बाद आरती करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement