Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घड़ी-कपड़े जैसी ये 5 चीजें कभी किसी दूसरे की न लें, वरना दुर्भाग्य कभी नहीं छोड़ेगा साथ

Vastu Tips: वास्तु में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Latest News
Vastu Tips: घड़ी-कपड़े जैसी ये 5 चीजें कभी किसी दूसरे की न लें, वरना दुर्भाग्य कभी नहीं छोड़ेगा साथ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोग एक-दूसरे की मदद के लिए अक्सर चीजों की शेयरिंग करते रहते हैं. लोग जरूरत के समय पर एक-दूसरे से सामान मांगकर (Never Share These Things) इस्तेमाल कर लेते हैं. लोगों की मदद के लिए चीजों को शेयर करना भले ही अच्छी आदत हो लेकिन वास्तु नियमों (Vastu Tips) के अनुसार, कई पर्सनल चीजों का इस्तेमाल के लिए लेना या किसी को देना गलत माना गया है. इन वस्तुओं को मांगकर (Never Share These Things) इस्तेमाल करने से जीवन में नकारात्मकता आती है. तो चलिए आपको ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें कभी भी मांगकर इस्तेमाल (Vastu Tips) नहीं करना चाहिए.

भूलकर भी न करें दूसरों की इन चीजों का इस्तेमाल (Never Use These Things of Other Person)
कपड़े

लोग अक्सर दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच एक-दूसरे के कपड़े इस्तेमाल कर लेते हैं. हालांकि वास्तु शास्त्र में किसी भी दूसरे व्यक्ति के कपड़ों के इस्तेमाल को करने के बारे में मना किया गया है. ऐसा करने से शरीर के स्किन संक्रमण का खतरा बढ़ता है और यह दुर्भाग्य का कारण भी होता है.

घड़ी
कलाई पर बंधी घड़ी समय तो बताती है साथ ही यह व्यक्ति के अच्छे और बुरे वक्त को भी बताती है. किसी व्यक्ति का बुरा समय चल रहा है तो उसकी घड़ी पहनने से आपके ऊपर भी प्रभाव पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें - इस मंदिर में जाने से कतराते हैं लोग, दूर से ही जोड़ लेते हैं हाथ, जानें क्या है मंदिर से जुड़ी मान्यता

जूते-चप्पल
लोग एक-दूसरे से जूते मांगकर भी इस्तेमाल करते हैं. वास्तु के अनुसार किसी व्यक्ति से जुते मांगकर इस्तेमाल करने से घर में दरिद्रता आती है. ऐसा करने से शनि का प्रकोप भी झेलना पड़ता है.

किसी से पेन लेकर न करें इस्तेमाल
लोग पेन की जरूरत पड़ने पर एक दूसरे से मांग लेते हैं. लेकिन किसी दूसरे से मांग कर पेन का इस्तेमाल करने से आर्थिक क्षेत्र में नुकसान हो सकता है. अगर मजबूरी में पेन मांगना पड़े तो इस्तेमाल के बाद वापस कर दें.

अंगूठी
किसी दूसरे की अंगूठी को भी नहीं पहनना चाहिए. यह रत्न और बिना रत्न दोनों ही अंगूठी पहनने से नुकसान हो जाता है. यह आपके ऊपर विपरीत प्रभाव डाल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement