Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Lalbaugcha Raja: दो दिन में करोड़ के पार पहुंचा लालबाग के राजा का चढ़ावा, रकम सुन हो जाएंगे हैरान

Lalbaugcha Raja: मुंबई के लालबाग के राजा का मंडप में हर साल करोड़ों का चढ़ावा आता है. इस साल दो दिन के चढ़ावे की रकम ही करोड़ के पार पहुंच गई है.

Latest News
Mumbai Lalbaugcha Raja: दो दिन में करोड़ के पार पहुंचा लालबाग के राजा का चढ़ावा, रकम सुन हो जाएंगे हैरान

Mumbai Lalbaugcha Raja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः देशभर में इन दिनों गणेशोत्सव (Ganesh Chaturthi 2023) का माहौल है. यह उत्सव पूरे देश में मनाया जाता है हालांकि इसकी सबसे ज्यादा धूम महाराष्ट्र में देखने को मिलती है. वहां पर भी महाराष्ट्र के मुंबई में लालबाग के राजा का मंडप सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है. यहां पर बड़ी-बड़ी हस्तियां दर्शन के लिए आती हैं. यहां लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालु दिल खोलकर दान करते हैं. लालबाग के राजा का मंडप (Lalbaugcha Raja) यहां आने वाली दान की रकम को लेकर भी फेमस है. लालबाग के राजा (Mumbai Lalbaugcha Raja) का मंडप में लाखों नहीं बल्कि करोड़ो में दान आता है. भक्त यहां नगदी से लेकर सोने-चांदी तक का दान करते हैं. गणेशोत्सव (Ganesh Utsav) के दूसरे दिन लालबाग के राजा का मंडप की दान पेटी खोली गई हैं जिसके दान की रकम सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

लालबाग के राजा को दो दिन में चढ़ा करोड़ो का दान (Mumbai Lalbaugcha Raja Two Days Donation Money)
मुंबई के लालबाग के राजा महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि देशभर में फेमस हैं. यहां गणेशोत्सव के दौरान दो दिनों में बप्पा को करोड़ों रुपए का चढ़ावा चढ़ाया गया है. बप्पा को मिले चढ़ावे की दो दिन की रकम एक करोड़ के पार है. बता दें कि, दो दिनों में बप्पा के मंडप में 1,02,62,000 रुपए से भी ज्यादा चढ़ाए गए हैं. उत्सव के पहले दिन की तुलना में चढ़ावा दूसरे दिन कम रहा. दूसरे दिन का चढ़ावा 60,62,000 रहा.

कलयुग में गणेश जी भी लेंगे नया अवतार, क्या आप नाम जानते हैं?

नगद के साथ ही भक्तों ने चढ़ाया सोना-चांदी
गणपति उत्सव में लालबाग के राजा के मंडप में दो दिन में करोड़ों का नगद दान चढ़ा साथ ही सोने-चांदी की चीजें भी चढ़ाई गई. बप्पा को 183.480 ग्राम सोना और 622 ग्राम चांदी का चढ़ावा चढ़ाया गया. अभी गणेश उत्सव 28 सितंबर तक चलेगा इस दौरान चढ़ावे में और भी ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है.

लालबाग के राजा (Mumbai Lalbaugcha Raja)
लालबाग के राजा का इतिहास काफी पुराना है. यहां पर आजादी के पहले से बप्पा की स्थापना की जाती रही है. यह मंडप 1934 से प्रसिद्ध है. लालबाद के राजा की गणेश उत्सव की देखभाल पिछले आठ दशकों से कांबली परिवार कर रहा है. यहां पर दर्शन के लिए भक्त देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी आते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement