Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हथेली पर मौजूद ये 5 रेखाएं होती हैं गरीबी की निशानी, आपके हाथ में भी तो नहीं हैं ऐसी लकीरें

Palmistry: हाथों में कई रेखाओं के होने से व्यक्ति को आर्थिक रूप तरक्की मिलती है जबकि कई रेखाएं गरीबी की निशानी मानी जाती है.

Latest News
हथेली पर मौजूद ये 5 रेखाएं होती हैं गरीबी की निशानी, आपके हाथ में भी तो नहीं हैं ऐसी लकीरें

Palmistry

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में हाथों की लकीरों से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं. हथेली में मौजूद रेखाएं (Palm Lines) न व्यक्ति के जीवन के साथ ही उसकी आर्थिक स्थिति के बारे में भी बताती हैं. हाथों में कई रेखाओं (Palm Lines) के होने से व्यक्ति को आर्थिक रूप तरक्की मिलती है जबकि कई रेखाएं (Palmistry) गरीबी की निशानी मानी जाती है. इन लोगों को जीवन में हमेशा ही उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

हथेली पर इन ये रेखाएं होती हैं गरीबी की निशानी (Poverty Lines On Palm As Per Palmistry)
 - हथेली पर कलाई के पास मणिबंध के ऊपर और अंगूठे के नीचे के उभार को शुक्र पर्वत कहते हैं. अगर आपके शुक्र पर्वत से बनने वाली रेखा भी जीवन में आर्थिक तंगी की ओर इशारा करती है. यह रेखाएं व्यक्ति के जीवन में परेशानी का कारण बनती हैं. ऐसे में जातक को मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है.
- मणिबंध से निकलकर शनि पर्वत तक जाने वाली रेखा अशुभ मानी जाती है. हथेली की मध्य अंगुली के नीचे के उभार को शनि पर्वत कहते हैं. हथेली के बीचों बीच से यहां तक जाने वाली रेखा आपके जीवन में आर्थिक समस्याओं को दर्शाती है.

इन डरावने सपनों को न करें नजरअंदाज, स्वप्न शास्त्र से जानें कैसे संकेत देते हैं ये सपने

- हथेली पर बीच में एक सीधी रेखा होती है यह रेखा जीवन रेखा के साथ ही थोड़ी जुड़कर होती है. हथेली पर मस्तिष्क रेखा टूटी-फूटी हो तो ऐसे में व्यक्ति को जीवनभर धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.
- हाथ की मध्य और छोटी अंगुली के बीच की अंगुली को अनामिका कहते हैं. इस अंगुली के ऊपर तिल होने से व्यक्ति के पास धन होने के संकेत तो मिलते हैं लेकिन उसके पास धन कभी रुका हुआ नहीं होता है. इसका अर्थ है कि उसका पैसा हमेशा खर्च होता रहेगा. ऐसे व्यक्ति को भी तंगी रहती है.

पति-पत्नी के बीच होता है झगड़ा तो पहन लें ओपल, ये रत्न खत्म कर देगा गृह क्लेश

- हथेली पर अनामिका के नीचे सूर्य पर्वत होता है. यहां से ह्रदय रेखा के पास तक जाने वाली रेखा को सूर्य रेखा कहते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, सूर्य रेखा के ऊपर तिल होने से भी व्यक्ति को आर्थिक रूप से तंगी का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement