Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5 दिन भूलकर भी न करें ये काम, संकटों से भर जाएगा जीवन, अच्छे कामों के भी मिलेंगे अशुभ परिणाम

अगर आप कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो जरा थम जाएं. इसकी वजह पंचक का लगना है. पंचक में कोई भी शुभ कार्य करना आपको लाभ की जगह हानि दे सकता है. यह जीवन को कष्टों से भर देगा. 

Latest News
5 दिन भूलकर भी न करें ये काम, संकटों से भर जाएगा जीवन, अच्छे कामों के भी मिलेंगे अशुभ परिणाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Panchak 2023) ज्योतिष शास्त्र और पंचांग में शुभ अशुभ मुहूर्त, दिन और तिथियों के बारे में बताया गया है. यही वजह है कि कई बार अशुभ मुहूर्त में किए गए अच्छे काम भी असफल और अशुभ हो जाते हैं. इनका फल भी वैसा ही मिलता है. यह अशुभ दिन और समय हर महीने में 5 दिन आता है. इनमें शुभ काम नहीं करना ही बेहतर होता है. इसकी वजह आपके इन कामों का कोई शुभ लाभ नहीं मिलता है. महीने में आने वाले इन 5 दिनों को पंचक काल कहा जाता है. यह ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति बनने पर बनते हैं. अगस्त माह के साथ ही पंचक की शुरुआत हो चुकी है. 

जानें कब से कब तक लग रहे हैं पंचक 

पंचांग के अनुसार, अगस्त महीने में पंचक की शुरुआत 2 अगस्त 2023 की रात 11 बजकर 26 मिनट से शुरू हो गई है. यह 7 अगस्त 2023 दिन सोमवार को रात 1 बजकर 43 मिनट तक चलेंगे. इन 5 दिनों भूलकर भी कोई शुभ काम न करें. ऐसा करने से आपको लाभ नहीं मिलेगा. वहीं कुछ काम ऐसे भी हैं, जिन्हें करने से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. यह आपके जीवन में संकट ला सकता है. 

वास्तु के इन उपायों को करने से मानसिक तनाव से मिलेगी छुट्टी, जीवन में सुख-शांति का होगा आगमन

पंचक में भूलकर भी न करें ये काम 

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप घर बनवा रहे हैं तो इन 5 दिनों तक भूलकर भी छत नहीं डलवानी चाहिए. पंचक में घर की छत बनावाने पर घर में दुख और नकारात्मकता का वास हो जाता है. घर में स्वास्थ्य से लेकर आर्थिक तंगी घर कर लेती है. जीवन कष्टों से भर जाता है. 

-पंचक के दौरान भूलकर दक्षिण दिशा की तरफ यात्रा नहीं करनी चाहिए. अगर जाना जरूरी है तो पंचक के दौरान यात्रा शुरू करने से पहले कुछ कदम दक्षिण दिशा की तरह रखें और फिर वापस लौट आएं. इसके बाद यात्रा पर निकले. ऐसा करने से दोष खत्म हो जाता है, लेकिन जब जरूरी हो. तब ही इधर की दिशा में जाने का प्रयास करें. 

-पंचक काल के भूलकर भी शुभ कार्य नहीं करने चाहिए. इनमें विवाह, यज्ञ, कुआं पूजन, गृह प्रवेश आदि. पंचक में इन कामों को करने पर रुकावटे आती हैं. इनका अशुभ फल मिलता है. 

शुक्रवार के दिन बाहर जाने से पहले जरूर करें ये काम, धन संपत्ति से लेकर हर काम में मिलेगी सफलता

-पंचक के दौरान कोई नया काम शुरू न करें. इस समय में शुरू किए गए नए काम सफल नहीं होते हैं. इनका अच्छा फल नहीं मिलता है. यह आपके लिए बड़ी बाधा बन सकते हैं. 

-पंचक में घर के लिए लकड़ी का फर्नीचर या फिर ईंधन नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में संकट आ जाते हैं. जीवन में बड़ी समस्या घर कर लेती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement