Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Panna Ratna: पन्ना धारण करने से होते हैं कई लाभ, इन राशि के जातकों के लिए होता है शुभ, जानें धारण करने की विधि

Panna Ratna: व्यक्ति को रत्न धारण करने से तरक्की मिलती है और रत्न संबंधी ग्रह भी मजबूत होते हैं. व्यक्ति को रत्न का लाभ प्राप्त करने के लिए इन्हें राशि के अनुसार धारण करना चाहिए.

Latest News
Panna Ratna: पन्ना धारण करने से होते हैं कई लाभ, इन राशि के जातकों के लिए होता है शुभ, जानें धारण करने की विधि

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रत्न शास्त्र (Ratna Shastra) में जातकों की ग्रह दशा को मजबूत करने के लिए कई रत्नों के बारे में बताया गया है. रत्न धारण (Ratna Shastra) करने से व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ होते हैं. व्यक्ति को रत्न धारण करने से तरक्की मिलती है और रत्न संबंधी ग्रह भी मजबूत होते हैं. व्यक्ति को रत्न का लाभ प्राप्त करने के लिए इन्हें राशि के अनुसार धारण करना चाहिए. आज हम आपको पन्ना रत्न (Panna Ratna Benefits) के बारे में बताने वाले हैं. यह रत्न बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. बुध ग्रह को वाणी और बुद्धि का कारक माना जाता है. यह रत्न धारण (Panna Ratna) करने से व्यक्ति को सफलता मिलती है. तो चलिए पन्ना किन राशि के लोगों को धारण (Panna Ratna Benefits) करना चाहिए इस बारे में जानते हैं.

पन्ना धारण करने के लाभ (Panna Stone Benefits)
पन्ना धारण करने से व्यक्ति को कई तरह के लाभ होते हैं. व्यापार में लाभ प्राप्त होता है वहीं छात्रों की पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ती है. छात्रों को परिक्षा में सफल होने के लिए पन्ना रत्न धारण करना चाहिए. मीडिया जगत से जुड़े लोग भी पन्ना धारण कर सकते हैं. नेत्र रोग से पीड़ित और तोतला बोलने वाले लोगों को भी पन्ना धारण करने की सलाह दी जाती है.

यह भी पढ़ें - Hindu Temples: पाकिस्तान के ये ऐतिहासिक मंदिर हैं बहुत ही प्रसिद्ध, दूर-दूर से दर्शन के लिए पहुंचते हैं श्रद्धालु

इन लोगों को धारण करना चाहिए पन्ना रत्न (These Zodiac Signs Wear Panna)
पन्ना धारण मिथुन कन्या राशि के जातक धारण कर सकते हैं. इन राशि के जातकों के लिए यह रत्न बहुत ही लाभकारी होता है. हालांकि रत्न धारण करने से पहले ज्योतिषी की सलाह अवश्य लेनी चाहिए. इन दोनों राशियों के अलावा वृषभ, तुला, कुंभ और मकर राशि के जातक भी पन्ना धारण कर सकते हैं. लेकिन मेष, कर्क, और वृश्चिक राशि वालों को भूलकर भी पन्ना नहीं पहनना चाहिए. कुंडली में बुध की नीच स्थिती होने पर पन्ना धारण कर सकते हैं.

पन्ना धारण करने की विधि (Panna Ratna Wearing Rules)
- पन्ना रत्न सोने या चांदी की अंगूठी में जड़वाकर सबसे छोटी उंगली में धारण करना चाहिए. पन्ना धारण करने के लिए बुधवार का दिन शुभ होता है.
- बुधवार के दिन सूर्योदय के बाद 10 बजे तक पन्ना रत्न धारण करना चाहिए. पन्ना रत्न कम से कम सवा रत्ती का धारण करना चाहिए.
- पन्ना धारण करने से पहले इसकी अंगूठी को रात के समय गंगाजल, शहद, मिश्री, और दूध के घोल में रख देनी चाहिए. सुबह इसे  "ॐ बुं बुधाय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करने के बाद धारण करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement