Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर में कलह या काम में आ रही बाधाओं से हैं परेशान तो पीपल के करें ये 4 उपाय, खुल जाएंगे सफलता के रास्ते

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ की पूजा अर्चना की जाती है. इसे देव तुल्य माना जाता है. इसी लिए पेड़ की जड़ में जल चढ़ाने की प्रथा है. वहीं पीपल के कुछ उपाय करने से ही जीवन में आ रही बाधाओं से छुटकारा पा सकते हैं.

घर में कलह या काम में आ रही बाधाओं से हैं परेशान तो पीपल के करें ये 4 उपाय, खुल जाएंगे सफलता के रास्ते
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Peepal Ke Totke) हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ बहुत बड़ा महत्व है. शास्त्रों के अनुसार, पीपल के पेड़ पर ब्रह्मा विष्ण महेश निवास करते हैं. इसकी जड़ से लेकर पत्तों को पूजा जाता है. शनिवार के दिन शनि देव के साथ पीपल के पेड़ की भी दीपक जलाकर पूजा अर्चना की जाती है. इसकी वजह पीपल के पेड़ को देवों की श्रेणी में रखा जाना है. पीपल के पेड़ की पूजा  करना बहुत ही शुभ होता है. इसकी पूजा अर्चना करने से कई समस्याओं से मुक्ति मिल  जाती है. इसके सिर्फ उपाय करने से ही काम में आ रही बाधाएं और समस्याएं दूर हो जाती है. सफलता के योग बनते हैं. 

पीपल के पेड़ के इन उपायों से बनेगी बात

Dress Colours Astrology: सोमवार से रविवार तक ग्रहों के अनुसार पहने कपड़े, हर काम में मिलेगी सफलता और सेहत भी होगी चंगी

पीपल के पेड़ में नियमित रूप से दें जल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपके हर काम में बाधा आ रही है. घर में कलेश और ग्रह दोष लगा हुआ है तो हर दिन जल के लौटे में काले तिल डालकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाए. नियमित रूप से ऐसा करने पर ग्रह दोष शांत होते है. कामों से बाधा दूर होने लगती है.  

पीपल का पेड़ लगाएं 

पीपल का पेड़ लगाने से भी आपके जीवन में आ रही बाधाओं और संकटों को हर लेगी. पेड़ घर कि जगह किसी पूजा स्थल के आसपास लगाएं. इसकी नियमित रूप से देख भाल भी करें. ऐसा करने से कुंडली में आए सभी ग्रह दोष शांत हो जाते हैं. घर में सुख समृद्धि का वास होता है. 

Vastu Tips For Home: सूर्यास्त के बाद कभी नहीं लानी चाहिए ये चीजें, घर की चली जाती है सुख शांति, बढ़ता है गृह कलेश

धन संपत्ति के लिए करें ये उपाय

अगर कर्ज बढ़ रहा है धन की आवक नहीं हो रही है तो यह उपाय फल दायक हो सकता  है. इसके लिए शनिवार को पीपल के पेड़ का एक साबुत पत्ता तोड़कर घर ले आएं. इसे गंगाजल से धो लें0 इसके बाद हल्दी और दही लेकर पत्ते के ऊपर हीं लिखें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए दीपक जलाएं और इस पत्ते को अपने पर्स में रखें लें. इस उपाय को हर शनिवार को दोहराएं और पत्ते को किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से घर में धन की आवक बढ़ जाएगी. धन संबंधी काम बनने लगेंगे. व्यापार से लेकन नौकरी में सफलता मिलेगी. 

खराब रहता है स्वास्थ्य तो करें ये उपाय

अगर आप शरीर में हाथ पैर और कमर दर्द से परेशान हैं तो पीपल का ये उपाय करने से आराम मिल सकता है. इसके लिए काले कपड़े में पीपल के पेड़ की जड़ या फिर टहनी की छोटी सी लड़की लेकर कमर से बांध लें. इससे शरीर के सभी तरह के दर्द से छुट्टी मिल सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement