Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Planet Saturn: कुंडली में शनिदेव है मेहरबान तो कर लें ये 6 कारोबार, रातों रात भर जाएगी तिजोरी

शनि की दशा लगते ही व्यक्ति के जीवन में कष्ट और दरिद्रता छा जाती है. यही वजह है ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्यायधीश कहा जाता है. बुरे कर्म पर यह अमीर से अमीर को धरती में मिला देते हैं. वहीं शनि जिस पर मेहरबान होते हैं, उन्हें रंक से राजा बना देते हैं.

Latest News
Planet Saturn: कुंडली में शनिदेव है मेहरब��ान तो कर लें ये 6 कारोबार, रातों रात भर जाएगी तिजोरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है. वह ​जिस तरह शुभ कर्मों का फल देते हैं. ठीक उसी तरह गलती की क्रूर सजा भी देते हैं. शनि की दशा लगते ही व्यक्ति के जीवन में कष्ट और दरिद्रता छा जाती है. यही वजह है ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्यायधीश कहा जाता है. बुरे कर्म पर यह अमीर से अमीर को धरती में मिला देते हैं. वहीं शनि जिस पर मेहरबान होते हैं, उन्हें रंक से राजा बना देते हैं. शनि देव का सबसे प्रिय दिन शनिवार होता है. शनिदेव अच्छे कर्म करने वाले और अपने भक्तों पर अपनी कृपा भी करते हैं. जिससे व्यक्ति की किस्मत पलट जाती है. 

ज्योतिषाचार्य की मानें तो अगर हम अच्छे कर्म करेंग तो भला हमारे दोष हीं क्यों प्रकट होंगे,इसीलिए कहा जाता है कर्म प्रधान है. जैसा कर्म करेंगे वैसा ही फल मिलेगा. इसीलिए हमें अच्छे कर्म करने चाहिए. वहीं शनिदेव जिस कुंडली और व्यक्ति पर अपनी कृपा करते हैं. वह दिन रात पैसे छापते हैं. अगर आप पर भी शनिदेव कृपा करते हैं तो इन कारोबार को कर सकते हैं. इससे आप रातों रात धनी बन जाएंगे. 

Vivah Panchami 2023: विवाह पंचमी पर हुआ था श्रीराम और सीता का विवाह, फिर भी इस दिन अशुभ होती है शादी, जानें वजह

शनिदेव से जुड़ा व्यापार दिलाता है लाभ

ज्येातिष के अनुसार, कुंडली में दसवां घर कर्म का होता है. वहीं सातवां भाव भी साझेदारी से जुड़ा होता है. यह व्यापार को भी संबोधित करता है. ऐसे में कुंडली में इन दोनों स्थानों पर भगवान शनिदेव विराजमान हैं तो यह स्थान बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में आप पर शनिदेव की कृपा हो सकती है. ऐसे में शनिदेव से जुड़े कारोबार कर आप तरक्की पा सकते हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं वो कारोबार...

शनिदेव से जुड़े हैं ये 6 कारोबार, जो हो सकते हैं फायदेमंद

-जमीन में मिलने वाले खनिज पदार्थों मेटल पर शनिदेव का अधिपत होता है. ऐसे में कुंडली में शनिदेव के अच्छी स्थिति में होने पर लोहे से जुड़ा व्यापार शुरू कर सकते हैं. इसमें जल्द ही सफलता मिलने के साथ ही खूब पैसा कमा सकेंगे. 

-शनिदेव की कृपा से लोहे से जुड़ा कारोबार भी आपको धनवान बना सकता है. इसकी वजह लोहा शनिदेव का बेहद प्रिय होना है. इस धातु से जुड़ा व्यापार खूब पैसा दिलाएगा. 

Utpanna Ekadashi 2023: इस दिन है उत्पन्ना एकादशी, जानें इसकी तारीख, पूजा की विधि, शुभ मुहूर्त और व्रत का महत्व

-सरसों से लेकर जमीन से निकलने वाला पेट्रोल से जुड़ा कारोबार कर सकते हैं. यह व्यापार करने पर शनिदेव की कृपा होगी. इससे रातों रात आपका व्यापार चमक जाएगा. धन की प्राप्ति होगी. 

-शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. उन्हें देवताओं में न्यायधीश की उपाधि दी गई है. ऐसे में कुंडली के दसवें और सांतवें स्थान में शनिदेव विराजमान हैं तो वकालत कर लॉ फर्म और कोर्ट में काम कर सकते हैं. यह आपको आगे पहुंचाएगा. 

-शनिदेव उन लोगों से सबसे ज्यादा प्रसन्न होते हैं, जो गरीबों और दुखियों की मदद करते हैं. ऐसे में समाजसेवी और एनजीओ का संचालन करने वालों को भी खूब नाम और पैसों की प्राप्ति होती है.  ऐसे लोग जीवन में खूब आगे बढ़ते हैं. 

-जिन लोगों पर शनिदेव की कृपा होती है. वह लोग कोयले से जुड़ा कारोबार कर सकते हैं. यह शनि ग्रह का कारक होता है, जो व्यक्ति को सफलता और अच्छा खासा पैसा दिला सकता है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement