Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Mantra: मंगलवार को बजरंबली के ये 5 मंत्र दुश्मनों से लेकर मुकदमे तक से दिलाएंगे मुक्ति, तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे

मंगलवार ( Tuesday) को अगर आप बजरंगबली (Bajrangbali) के कुछ शक्तिशाली मंत्रों ( Powerful Mantra) का जाप कर लें तो आपके जीवन की बाधाएं और दुख दूर होंगे (Obstacles and Sorrows of life) और प्रगति के रास्ते (Paths of Progress) खुलेंगे.

Latest News
Hanuman Mantra: मंगलवार को बजरंबली के ये 5 मंत्र दुश्मनों से लेकर मुकदमे तक से दिलाएंगे मुक्ति, तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे

मंगलवार को हनुमान जी के शक्तिशाली मंत्र जाप के फायदे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हनुमानजी (Hanuman ji) को कलियुग का देवता कहा जाता है. इनकी पूजा और व्रत के लिए मंगलवार का दिन सर्वोत्तम माना जाता है. मान्यता है कि मंगलवार (Tuesday) को महाबली हनुमान (Mahabali Hanuman) की पूजा करने से मारुति नंदन ( Maruti Nandan) प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी कष्ट दूर कर देते हैं. हनुमान जो कलियुग की जागृत और दृश्य शक्ति हैं, जिनके सामने कोई भी मायावी शक्ति टिक नहीं सकती.

इनकी पूजा करने में किसी भी प्रकार का डर या भय नहीं होता है. ऐसे में वीर बजरंगी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा संकटमोचन हनुमान के कुछ चमत्कारी मंत्र भी हैं जिनके जाप से भय, संकट और शत्रुओं का नाश होता है. तो आइए जानते हैं हनुमानजी के प्रभावशाली मंत्रों के बारे में...

ॐ हनुमते रुद्रतकाय हुं फट्

यदि आप शत्रुओं से पीड़ित हैं तो इस मंत्र का जाप करें. हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होने की मान्यता है. साथ ही इनसे होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए भी यह मंत्र बहुत चमत्कारी माना जाता है.
 
ॐ हा हनुमते नमः

हनुमानजी का यह मंत्र बहुत चमत्कारी माना जाता है. इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में लाभ मिलता है. इसके प्रभाव से फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या कोर्ट से आपको कोई राहत मिल सकती है.
 
ॐ नमो भगवते हनुमते नमः

अगर आपके परिवार में हमेशा परेशानी बनी रहती है तो हनुमानजी के इस मंत्र का जाप करें. ऐसा माना जाता है कि इस मंत्र के प्रभाव से लोगों के जीवन में सुख और शांति आती है.
 
मनोजवन् मारुतुलायवेगा, जीतेन्द्रिय बुद्धिमत वरिष्ठ. 
वातात्मजं वानरुत्मुख्य, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये.

इस मंत्र का जाप करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को सुख-समृद्धि प्रदान करते हैं. बजरंगबली अपने भक्तों की मनोकामनाएं भी पूरी करते हैं और उनके दुखों को दूर करते हैं.
 
ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुशहरणै सर्वरोग हरय सर्ववशीकरणाय रामदूतै स्वाहा.

हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय मिलती है. इसके अलावा बीमारियों से बचने और परेशानियों से खुद को बचाने के लिए भी आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं.
 

 Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement