Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रक्षाबंधन पर राखी बांधने से पहले करें ये उपाय, दूर हो जाएगी पैसों की तंगी, भाई बहनों में बढ़ेगा प्यार

रक्षा बंधन का त्योहार भाई बहनों के प्यार का प्रतीक माना जाता है. इस दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधती है. इस दिन कुछ उपाय करने से ही बड़ी से बड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं. 

Latest News
रक्षाबंधन पर राखी बांधने से पहले करें ये उपाय, दूर हो जाएगी पैसों की तंगी, भाई बहनों मे�ं बढ़ेगा प्यार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Raksha Bandhan Date And Upay 2023 ) इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 30 और 31 अगस्त दो दिन मनाया जाएगा. हालांकि इसका शुभ मुहूर्त 30 अगस्त को पड़ रहा है, लेकिन पूरे दिन भद्रा का साया होने की वजह से बहनों को राखी बांधने के लिए सिर्फ 7 मिनट का समय मिलेगा. इसके बाद अगले दिन सुबह साढ़े सात बजे राखी बांधने का शुभ समय है. यह त्योहार भाई बहनों के प्यार का प्रतीक होता है. बहन भाई की कलाई पर राखी बांधकर उसको मुंह मीठा करता है. वहीं भाई भी बहन की सुरक्षा का वादा करता है. रक्षा बंधन के दिन कुछ उपाय करने से भाई बहनों का प्यार और गहरा होता है. इतना ही नहीं पैसों की तंगी से छुटकारा मिल जाता है. अगर आप भी पैसों की तंगी या किसी वाद विवाद से जूझ रहे हैं तो इन उपायों को कर सकते हैं. 

इस से घर में सुख शांति आने के साथ ही आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. बहन का भी पूरा सपोर्ट और प्यार मिलेगा. इसे भाई बहनों के बीच जुड़ाव और बढ़ेगा. रक्षा बांधन के दिन की शुरुआत मां लक्ष्मी की पूजा से करें. मां लक्ष्मी को लाल या फिर गुलाबी रंगी की राखी चढ़ाएं. ऐसा करने से आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी. घर में सुख और शांति का वास होगा. 

Padmini Ekadashi Upay: मलमास की एकादशी पर करें ये 5 उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

-अगर भाई या बहन में किसी भी तरह की खटपट या मनमुटाव चल रहा है तो रक्षा बंधन के दिन भगवान गणेश जी को रखी बांधे. इसके साथ ही उनके सामने मनोकामना रखें. ऐसा करना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसे भाई बहनों के बीच प्रेम बढ़ता है. सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

-अगर आपका मंगल ग्रह कमजोर है तो रक्षा बंधन के दिन संकटमोचक हनुमान जी को राखी बांध दें. इसे सभी परेशानियां दूर हो जाएगी. साथ ही कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होगी. 

-भाई और रिश्ते को बुरी नजर से बचाने क लिए रक्षा बंधन के दिन बहनें भाई को राखी बांधते समय थाली में फिटकरी रख लें. राखी बांधने के बाद फिटकरी को भाई के सिर से सात बार उल्टी दिशा में घुमाकर फेंक दें. ऐसा करने से भाई को बुरी नजर नहीं लगती. 

राहु के नक्षत्र में शनि गोचर का 3 राशियों पर पड़ेगा दुष्प्रभाव, कन्या से मीन वाले अक्टूबर तक रहे सतर्क

-अगर आप कर्ज से परेशान हैं. घर में पैसा नहीं रुकता तो रक्षाबंधन के दिन एक नारियल लें. इसे एक मिट्टी के घड़े में रखकर पानी में बहा दें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से सभी रोग दोष दूर हो जाते हैं. घर में चल रही पैसों की तंगी और कमी दूर होती है. कर्ज से मुक्ति मिलती है. 

-रक्षाबंधन के दिन स्नान करने के बाद भगवान सूर्य देव को जल अर्पित करें. ऐसा करने से सोई किस्मत भी जाग जाएंगी. भगवान से सूर्य देव की कृपा से भाग्य चमक जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement