Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ratna Shastra: कुंभ राशि वाले धारण करें ये रत्न चमक उठेगा भाग्य, स्वास्थय से लेकर आर्थिक स्थिति तक होगी प्रभावित

Ratna Shastra: व्यक्ति को जीवन में सुख-शांति और सफलता के लिए रत्न धारण करने चाहिए. आज जानते हैं कि कुभ राशि के जातकों को कौन सा रत्न धारण करना चाहिए.

Ratna Shastra: कुंभ राशि वाले धारण करें ये रत्न चमक उठेगा भाग्य, स्वास्थय से लेकर आर्थिक स्थिति तक होगी प्रभावित

Gemology

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रत्न शास्त्र (Ratna Shastra) में राशियों के अनुसार जातकों को रत्न (Ratna Dharan) धारण करने के बारे में बताया गया है. राशि के अनुसार सही रत्न (Ratna Shastra) धारण किया जाए तो व्यक्ति को बहुत ही लाभ मिलता है. रत्नों के प्रभाव (Ratna Ke Prabhav) से व्यक्ति की कुंडली के ग्रह दोषों को दूर कर उन्हें सफल होने में मदद मिलती हैं. व्यक्ति को जीवन में सुख-शांति और सफलता के लिए रत्न धारण (Ratna Dharan) करने चाहिए. आज कुंभ राशि के जातकों को कौन सा रत्न धारण (Kumbh Rashi Ke Liye Ratna) करना चाहिए इस बारे में जानते हैं.

जमुनिया रत्न (Jamuniya Ratna)
यह रत्न कुंभ राशि के जातकों को कुंडली में लग्न और स्वामी की स्थिति को मजबूत करने के लिए धारण करना चाहिए. जमुनिया रत्न धारण करने से उम्र लंबी होती है और आत्मविश्वास, प्रसिद्धि, धन, और सुख-समृद्धि मिलती है. कुंभ राशि के जातकों के साहस में बढ़ोतरी होती है और आर्थिक स्थिति व स्वास्थय में लाभ मिलते हैं.

यह भी पढ़ें - Hindu Temples: पाकिस्तान के ये ऐतिहासिक मंदिर हैं बहुत ही प्रसिद्ध, दूर-दूर से दर्शन के लिए पहुंचते हैं श्रद्धालु

कुंभ राशि के पुरुषों के लिए शुभ रत्न
रत्न शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि जातकों के लिए जमुनिया रत्न सबसे अधिक भाग्यशाली होता है. इसे धारण करने से व्यक्ति की सोचने समझने की क्षमता और एकाग्रता बढ़ती है. कुंभ राशि के पुरुष जातकों को  लाभ के लिए विधि-विधान से रत्न धारण करना चाहिए.

कुंभ राशि की महिलाओं धारण करें ये रत्न
कुंभ राशि की महिला जातकों के लिए पन्ना रत्न धारण करना चाहिए. यह रत्न बुद्धि और संचार का प्रतिनिधित्व करता है. यह रत्न महिलाओं को प्रसिद्धि, प्रेम और प्रतिष्ठा देता है. यह रत्न गर्भवती महिलाओं के लिए भी शुभ माना जाता है.

जमुनिया रत्न धारण करने की विधि (Jamuniya Ratna Dharan Vidhi)
- जमुनिया धारण करने के लिए शनिवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है. 
- जमुनिया रत्न को शनिवार के दिन "ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का जप करके धारण करना चाहिए.
- यह रत्न सोने की अंगूठी में जड़वाकर धारण करना चाहिए. इसे पहनने से पहले इसे गंगाजल में डालकर शुद्ध कर लेना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement