Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rudraksha Rules: रुद्राक्ष धारण करने के बाद इन बातों का रखें ध्यान, वरना होगा नुकसान ही नुकसान

Rudraksha Wearing Tips: रुद्राक्ष धारण करना आसान नहीं होता है. इसे धारण करने के कई नियम होते हैं, इसे धारण करने के बाद भी कई बातों का ध्यान रखना होता है. चलिए इसके बारे में बताते हैं.

Latest News
Rudraksha Rules: रुद्राक्ष धारण करने के बाद इन बातों का रखें ध्यान, वरना होगा नुकसान ही नुकसान

Rudraksha Rules

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Rudraksha: रुद्राक्ष भगवान शिव को प्रिय होता है. कई शिव भक्त रुद्राक्ष को गले में या हाथ में धारण करके रखते हैं. अगर आपने भी रुद्राक्ष धारण किया हुआ है तो इसके नियमों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए. रुद्राक्ष धारण करने से मानसिक शांति मिलती है और भगवान शिव का आशीर्वाद बना रहता है. लेकिन अगर आप इसे पहनकर नियमों का पालन नहीं करते हैं तो नुकसान हो सकता है. रुद्राक्ष धारण करने के बाद कई जगहों पर जाने से बचना चाहिए.

रुद्राक्ष धारण करने के बाद इन बातों का रखें ध्यान
- रुद्राक्ष धारण करने के बाद मृत्यु वाली जगह पर नहीं जाना चाहिए. इसे पहनकर शमशान भी नहीं जाना चाहिए. वहां जाने से पहले इसे उतार देना चाहिए. अगर कहीं शोक सभा में जाएं तो इसे घर पर उतारकर ही जाना चाहिए.

- आपको ऐसी किसी जगह पर जाने से भी बचना चाहिए जहां पर मांस-मंदिरा का सेवन होता हो. इससे रुद्राक्ष अशुद्ध हो जाता है. ऐसे में आपको फायदे की बजाय नुकसान हो सकता है. आपको भूलकर भी मांस और मंदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए.

इंदिरा एकादशी पर भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना छीन जाएगी घर की सुख शांति

- अगर किसी के घर बच्चे का जन्म हुआ है तो हवन होने पर वहां पर सौवर रहता है. इस समय वहां नहीं जाना चाहिए. ऐसी जगह पर रुद्राक्ष पहनना वर्जित होता है. आप इसे उतारकर जा सकते हैं.

- सोने से पहले रुद्राक्ष उतार देना चाहिए. सोते समय इंसान का शरीर अशुद्ध हो जाता है. ऐसे में इसे पहनकर न सोएं. सोने से पहले इसे उतार दें और फिर धारण कर लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement