Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samudrik Shastra: दांतों की बनावट खोलता है जीवन से जुडे़ कई राज, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Samudrika Shastra Secret: सामुद्रिका शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के दांतों की बनावट से उसके भाग्य, धन और उसके जीवन के सुख-दुःख के बारे में जाना जा सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में..

Samudrik Shastra: दांतों की बनावट खोलता है जीवन से जुडे़ कई राज, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

दांतों की बनावट खोलता है जीवन से जुडे़ कई राज, जानें सीक्रेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सामुद्रिका शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के हाथ-पैर की बनावट व संरचना के जरिए उसके स्वभाव को जाना जा सकता है. ऐसे ही दांतों की बनावट से भी व्यक्ति के भाग्य, धन और उसके जीवन के सुख-दुःख के बारे में जान सकते हैं. बता दें कि सामुद्रिका शास्त्र प्राचीन समय की ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं (Samudrik Shastra) मे से सबसे प्रमुख विद्या है, जो व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई राज खोलते हैं. ऐसे में आज हम (Teeth Personality Test) आपको बता रहे हैं कि कि सामुद्रिक शास्त्र में दांतों के आकार के आधार पर भविष्‍य कैसे जाना जा सकता है और किसी भी व्यक्ति के दांत की बनावट उसके स्वाभाव के बारे में क्या राज खोलते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में....

छोटे दांत

सामुद्रिका शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत आकृति में बहुत छोटे होते हैं, ऐसे जातक बहुत ही मतलबी और लालची होते हैं और अपने स्वार्थ के चक्कर में ये लोग कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. इसके अलावा ऐसे जातक काम के वक्त तो दूसरों से बहुत अच्छी-अच्छी बातें करते हैं पर अपना काम खत्म होते ही रंग बदलने लगते हैं.

Pukhraj Benefits: करियर में सफलता दिलाता है ये चमकदार पीला रत्न, इन 4 राशि के लोगों के धारण करते ही बदल जाती है किस्मत

चौड़ाई में अधिक दांत 

बता दें कि इस तरह के  दांत वाले लोगों को किसी भी चीज से डर नहीं लगता है और वे दूसरों के सामने अपनी बात कहने से बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाते. इसके अलावा ऐसे लोग स्वाभिमानी होते हैं और समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं.

दांतों के बीच में अगर जगह 

इसके अलावा जिन लोगों के दांतों के बीच में जगह होती है ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान और चतुराई रखने वाले होते हैं और ये दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं. समझदारी के बावजूद इनके अंदर एक बुरी आदत भी होती है कि ये लोग कमाने के बहुत आलसी होते हैं और ये खुद से काम न करने के बजाय अपने मां-बाप की सम्पत्ति का फायदा उठाते हैं.  

Garuda Purana: बर्बादी की तरफ धकेलती हैं ये 5 आदतें, तंगहाली और कंगाली में कटता है जीवन

सफेद, सुन्दर दांत 

वहीं जिन लोगों के दांत सफेद, सुन्दर होते हैं उनकी किस्मत बड़ी ही अच्छी होती है और इनका स्वभाव काफी मिलनसार होता है. इसके अलावा ऐसे लोगों को जीवन में भरपूर सुख-साधनों की प्राप्ति होती है और इन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. ऐसे जातक थोड़े इमोशनल होते हैं और जल्द ही दूसरों की सही-गलत बातों पर भरोसा भी कर लेते हैं. लेकिन ऐसे मौके पर इन्हें थोड़ा बचकर रहने की जरूरत होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement