Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Saturn Moon Conjunction: शनि और चंद्रमा की युति से बना विष योग, इन 4 राशियों के लोगों की बढ़ा देगा मुश्किल

जल्द ही दो ग्रहों का एक ही राशि में परिवर्तन युति बना रहा है. इससे विष योग का निर्माण हो रहा है, जो कुछ राशियों के लिए अशुभ हो सकता है, जिसके चलते जीवन में उतार चढ़ाव आ सकते हैं.

Latest News
Saturn Moon Conjunction: शनि और चंद्रमा की युति से बना विष योग, इन 4 राशियों के लोगों की बढ़ा देगा मुश्किल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Saturn Moon Conjunction: ज्योतिष में ग्रहों का समय समय पर अलग अलग राशियों में गोचर और नक्षत्र देश दुनिया से लेकर लोगों को प्रभावित करता है. ग्रहों के राशि बदलाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ता है. यह किसी के लिए शुभ तो कुछ लोगों के लिए अशुभ साबित होता है. इस बार दो ग्रह शनि और चंद्रमा एक ही रािश में आ गये हैं. इससे दोनों राशि की युति बना रहे हैं, जिससे विष योग बन रहा है. वैसे तो यह योग बहुत ही कम समय के लिए ही बन रहा है, लेकिन इस योग का कुछ राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है. विष योग के प्रभाव से 12 में से 4 राशियों के जातकों को जीवन में ​मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ग्रहों की यह चाल थोड़ी उथल पुथल बना सकती है.ऐसी स्थिति में इन चारों राशियों के जातकों को बहुत ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है.

दरअसल शनि कुंभ राशि में हैं. चंद्रमा भी इस राशि में आ यगे हैं. ऐसी स्थिति में दोनों ग्रहों मिलाप विष योग बना रहा है. इसका अशुभ प्रभाव ​कर्क, कन्या, वृश्चिक और कुंभ राशि वालों पर पड़ रहा है.

कर्क राशि 

ग्रहों के इस बदलाव से कर्क राशि के जातकों की कुंडली के आठवें भाव में विष योग बन रहा है. इसके प्रभाव कर्क राशि के जातकों को स्वास्थ खराब हो सकता है. धन हानि की संभावन बनी हुई है. अगर आपका कारोबार विदेश से जुड़ा है तो भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. इस समय में कोई भी बड़ा फैसला न लें. नौकरी पेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो आपको असहज कर सकते हैं. किसी से भूलकर भी न उलझें. इस समय में भगवान शिव की पूजा अर्चना करें. 

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों की कुंडली के छठे भाव में विष योग बन रहा है. ऐसे में कोर्ट कचहरी के मामलों में फंसे लोग सावधानी बरतें. बेवजह की चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं. इस दौरान मानहानि भी झेलनी पड़ सकती है. किसी से पैसों का लेन देन न ही करें तो अच्छा है. अपने प्रतिद्वंदियों से बचकर रहें. किसी से दुश्मनी न करें. उपाय के रूप में भगवान शिव के मंत्रों का जाप करें. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों की कुंडली के सुख भाव में विष योग का निर्माण होगा. यह आपके जीवन में पारिवारिक कलह उत्पन्न कर सकता है. घर के लोगों का रवैया आपके प्रति बदल जाएगा. वहीं आपको अशुभ खबर सुनने को मिल सकती है. बच्चों के स्वास्थ के प्रति सचते रहें. जमीन से जुड़ा कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है. ऐसी स्थिति में शिव परिवार का पूजन जरूर करें. 

कुंभ राशि

शनि की राशि कुंभ के पहले भाव में ही विष योग का निर्माण होगा. यह आपके दिमाग और विवेक को प्रभावित करता सकता है. ऐसी स्थिति में आप गलत फैसले ले सकते हैं. कोई भी फैसला लेने से पूर्व किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले लें. आप जितने विनम्र रहेंगे. आपके लिए उतना ही फायदेमंद साबित होगा. वैवाहिक जीवन में उतार चढ़ाव आ सकता है. इस प्रभाव को कम करने के लिए शनि ग्रह के मंत्रों का जप जरूर करें. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement