Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Upay: भगवान शिव से पूरी करानी है मुराद तो नंदी महाराज पर जल चढ़ाने के साथ करें ये उपाय, पूर्ण हो जाएगी मनोकामना

सावन के महीने में शिवलिंग पर जलाभिषेक किया जाता है. इसके साथ ही माता पार्वती, गणेश और नंदी महाराज पर भी जल अर्पित किया जाता है. इसबीच एक उपाय करने से ही मनोकामना पूर्ण हो जाती है. 

Latest News
Sawan Upay: भगवान शिव से पूरी करानी है मुराद तो नंदी महाराज पर जल चढ़ाने के साथ कर��ें ये उपाय, पूर्ण हो जाएगी मनोकामना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सावन का महीना शुरू होते ही शिवालय में भक्तों की भीड़ लग जाती है. हर कोई अपनी मुराद लेकर भगवान शिव के पास जाता है. इसकी वजह सावन को भगवान शिव का महीना माना गया है. इस महीने में वह हर मनोकामना पूर्ण करते हैं. इस महीने में भगवान शिव के साथ ही माता पार्वती, गणेश जी, कार्तिकेय और नंदी महाराज की भी पूजा की जाती है. 

शास्त्रों की मानें तो भगवान शिव इस माह में सभी की मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. हालांकि उनकी पूजा से लेकर जलाभिषेक के दौरान कई उपाय ऐसे भी हैं, जिन्हें करते ही आपको जल्द ही रिजल्ट भी मिल जाएगा. यानी आपकी इच्छा कामना भगवान शिव तक जल्दी से पहुंचकर पूरी भी हो जाएगी. यह कामना पहुंचाने वाले शिव के खास नंदी महाराज हैं. पुराणों में बताया गया है कि भगवान शिव के सबसे प्रिय में नंदी भी शामिल हैं. भगवान शिव उनकी बात को सबसे पहले सुनते ही नहीं मानते भी हैं. उन्हें कभी न नहीं कह पाते. 

जुलाई में जन्मे लोगों में होती हैं कई खासियत, जानें करियर से लेकर लव लाइफ तक सबकुछ

नंदी के जरिये पहुंचे भगवान शिव तक अपनी बात

आप अपने मन की बात नंदी महाराज के जरिये भगवान शिव तक पहुंचा सकते हैं. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द पूर्ण हो सकती है. इसके लिए एक उपाय है.  

नंदी महाराज के कान में बताएं अपनी मनोकामना

सावन के महीने में भगवान शिव के साथ ही उनके परिवार और नंदी महाराज पर जल अर्पित किया जाता है. सबसे पहले शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के बाद नंदी महाराज पर जल अर्पित करें. अब अपने मन की मुराद को नंदी महाराज के कान में कह दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से नंदी महाराज आपकी मनोकामना को भगवान शिव तक जल्द पहुंचा देते हैं. इतना ही नहीं उनकी जरिये भगवान तक पहुंची आपकी इच्छा जरूरी पूरी होती है. भगवान नंदी महाराज की किसी भी बात को पूर्ण करते हैं. 

सपने में मरे हुए लोगों का दिखना देता है कई संकेत, जानें इन सपनों का अर्थ, शुभ या अशुभ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement