Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Month 2024: सावन में करें ये चमत्कारी उपाय, भोलेनाथ के आशीर्वाद से मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

Sawan Ke Upay: सावन के महीने में आप खास उपाय कर सकते हैं. इन्हें करने से आपको मनचाहा वर मिलेगा और व्यापर में लाभ होगा.

Latest News
Sawan Month 2024: सावन में करें ये चमत्कारी उपाय, भोलेनाथ के आशीर्वाद से मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

Sawan Upay 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Sawan Upay 2024: सभी शिव भक्तों को सावन के पावन महीने (Sawan 2024) का इंतजार रहता है. यह महीना भोलेनाथ की भक्ति के लिए बहुत ही खास होता है. सावन में सोमवार का व्रत रखा जाता है और भक्त कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2024) के लिए जाते हैं. इसके अलावा यह महीना कुछ खास उपायों के लिए भी महत्व रखता है. चलिए आपको सावन में महीने के इन उपायों के बारे में बताते हैं. इन्हें करने से आपको जीवन में सफलता मिलेगी.

सावन में करें ये खास उपाय

- नौकरी पाने और व्यापार में सफलता के लिए आपको सावन में पूजा के दौरान मां पार्वती को चांदी की पायल अर्पित करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी तरक्की में आ रही रुकावटों से मुक्ति मिलेगी. 

- विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए सावन में सोमवार के दिन व्रत करें और भगवान शिव को जल अर्पित करें. व्रत करने और जल्द विवाह की कामना करने से भोलेनाथ आपकी इच्छा पूरी करेंगे.


केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग पर यात्रा के नियमों में बदलाव, शाम 5 बजे से इस समय तक बंद रहेगा रास्ता


- मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव और मां पार्वती की पूरी श्रद्धा से पूजा करें. दूध-दही से शिवलिंग का अभिषेक करें. इस उपाय से महादेव प्रसन्न होंगे और आपकी मनोकामना पूरी होगी.

- इन सभी उपायों के अलावा भगवान शिव को अभिषेक करते समय और पूजा में ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें. इन उपायों से भगवान शिव प्रसन्न होंगे.

- संतान प्राप्ति के लिए आप बेलपत्र का उपाय कर सकते हैं. अपनी उम्र के जितने बेलपत्र लें और कच्चा दूध लें. बेलपत्र को दूध में भिगोकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. इस दौरान ‘ॐ नमः शिवाय’ इस मंत्र का जाप करें. ऐसा उपाय करने से संतान प्राप्ति की इच्छा पूरी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement