Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangla Gauri Vrat 2024: सावन के दूसरे मंगला गौरी व्रत पर करें ये खास उपाय, खुशहाल होगा वैवाहिक जीवन

Mangla Gauri Vrat Puja Vidhi: सावन के दूसरे मंगला गौरी व्रत पर पूजा और खास उपाय करने से आपको लाभ मिलेगा. मां पार्वती और शिव जी के आशीर्वाद से दांपत्य जीवन खुशहाल होगा.

Latest News
Mangla Gauri Vrat 2024: सावन के दूसरे मंगला गौरी व्रत पर करें ये खास उपाय, खुशहाल होगा वैवाहिक जीवन

Mangla Gauri Vrat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Sawan Mangla Gauri Vrat: शिव जी की भक्ति के लिए सावन का महीना (Sawan 2024) बहुत ही पावन होता है. सावन में शिवालयों में खूब भीड़ लगती है. सावन सोमवार का दिन और भी अधिक खास होता है. इस दिन सावन सोमवार का व्रत रखा जाता है. इसी तरह मंगलवार का दिन मां पार्वती (Maa Parvati) की पूजा के लिए खास होता है. सावन के मंगलवार को मंगला गौरी व्रत (Mangla Gauri Vrat) होता है. अब 30 जुलाई को सावन का दूसरा मंगला गौरी व्रत है. इस दिन खास उपाय कर आप शादीशुदा जीवन को खुशहाल बना सकते हैं.

मंगला गौरी व्रत पूजा विधि

30 जुलाई को सावन का दूसरा मंगलवार है. इस दिन मंगला गौरी व्रत रखा जाएगा. इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर लें. स्नान कर साफ कपड़े पहनें और व्रत का संकल्प लें. मंगला गौरी व्रत की पूजा के लिए साफ जगह पर लकड़ी की चौकी लगाकर लाल रंग का कपड़ा बिछाएं. चौकी पर शिव परिवार की प्रतिमा स्थापित करें. भगवान के समक्ष दीपक जलाएं और विधि-विधान से पूजा करें. पूजा के बाद मां गौरा की आरती करें और भोग लगाकर प्रसाद बाटें. आप लड्डू या फल का भोग लगा सकते हैं.


इन 4 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं भगवान महादेव, कभी नहीं आने देते कोई खतरा


मंगला गौरी व्रत के दिन करें ये खास उपाय

- कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर होने की स्थित में मंगला गौरी व्रत के दिन किसी जरूरतमंद को लाल मसूर की दाल दान करें. इससे मंगल ग्रह मजबूत होता है.
- दांपत्य जीवन खुशहाल करने के लिए सुहागिन महिलाएं शहद का दान करें. इससे जीवन सुखमय होगा. ऐसा करने से शिव जी का आशीर्वाद मिलता है.

- विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए एक मिट्टी का खाली पात्र बहते जल में प्रवाहित कर दें. इससे शीघ्र विवाह के योग बनेंगे.
- मंगला गौरी व्रत के दिन मां पार्वती और शिव जी की पूजा के समय "ॐ गौरी शंकराय नमः" इस मंत्र का 21 बार जाप करें. इससे मंगल दोष दूर होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement