Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Lucky Effects On Zodiac: 30 साल बाद कुंभ राशि में उदय होंगे शनि, इन राशियों का चमक जाएगा भाग्य, जानें क्या मिलेंगे लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, समय समय पर सभी ग्रह राशि परिवर्तन और स्थिति में बदलाव करते हैं. यही बदलाव 30 साल बाद न्याय के देवता शनि करने जा रहे हैं. शनि के इस बदलाव का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इनमें कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा.

Latest News
Shani Lucky Effects On Zodiac: 30 साल बाद कुंभ राशि में उदय होंगे शनि, इन राशियों का चमक जाएगा भाग्य, जानें क्या मिलेंगे लाभ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नौ ग्रह कम से कम 27 दिनों में राशि और नक्षत्र में गोचर और स्थिति में परिवर्तन करते हैं, लेकिन इनमें शनि देव बेहद धीमी गति से राशि परिवर्तन करते हैं. शनि को 12 राशियों का चक्र पूरा करने में करीब 30 साल का समय लगता है. वह एक राशि से कम से ढाई साल या साढ़े सात साल में गोचर करते हैं. शनि के गोचर, परिवर्तन और स्थिति में बदलाव का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. इस समय शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं. 30 साल बाद शनि उदया अवस्था में आएंगे. हालांकि अभी शनि के गोचर में समय है. शनि के स्थिति बदलने से ही सभी राशियां इफेक्ट हांेगी. इसमें कुछ लोगों पर शुभ तो कुछ के लिए अशुभ प्रभाव हो सकता है. आइए जानते हैं कि कुंभ राशि में शनि के उदय से किन लोगों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा...

वृषभ राशि 

कुंभ राशि में शनि के उदय होने पर वृषभ राशि के जातकों को लाभ मिलना तय है. इस राशि के लोगों की आया में वृद्धि होगी. घर में सुख शांति आएगी. शत्रु परास्त होंगे. अगर आप बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलना तय है. कॉम्पिटिशन की तैयारी करने वालों को जल्द ही शुभ समाचार मिल सकते हैं. इस योग में धन धान्य की कमी नहीं रहेगी. धन आने के नये रास्तों का निर्माण होगा. किसी दोस्त की मदद से जीवन में आ रही मुश्किलें दूर हो जाएंगी. 

तुला राशि 

शनि के कुंभ राशि में उदया स्थिति में आने से तुला राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. इनके यह अच्छे परिणाम लेकर आएगा. तुला रािश वालों के सभी अटके काम पूर्ण होंगे. धन लाभ होने के पूर्ण योग हैं. घर में सुख शांति का वास होगा. अगर किसी वजह से आपका प्रमोशन अटका हुआ है तो इस बार प्रमोशन की प्रबल संभावना है. शिक्षा के क्षेत्र ये जुड़े लोगों के लिए यह बेहद अच्छा समय होगा. 

धनु राशि

शनि के बदलाव से धुन राशि वालों के जीवन में चल रही धन की परेशानी और किल्लत खत्म हो सकती है. नौकरी पेशा लोगों को अपने उच्च अधिकारियों का साथ मिलेगा. करियर में सभी टास्क पूरे कर सकेंगे, जो भी लोग विदेश जानें का प्रयास कर रहे हैं. उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है. इस दौरान सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत है. घर में सुख शांति आएगी. इसे बनाये रखने के लिए अपनी वाणी पर संयम रखें. जीवनसाथी या परिवार पर गुस्सा न करें. ऐसी स्थिति रिश्तों में खटास ला सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement