Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prediction 2024: 2024 में शनि के प्रभाव से बढ़ेंगे इन चीजों के दाम, निवेश करने पर मिलेगा दोगुना लाभ

2024 की शुरुआत होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है. यह साल शनि देव का प्रिय रहेगा. इसकी वजह 2024 का अंक ज्योतिष के हिसाब से 8 है. यह शनिदेव का प्रिय अंक है. 

Latest News
Prediction 2024: 2024 में शनि के प्रभाव से बढ़ेंगे इन चीजों के दाम, निवेश करने पर मिलेगा दोगुना लाभ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Prediction 2024 ) 2023 के अंतिम दिनों के बाद 2024 की शुरुआत होने वाली है. साल के साथ ही ग्रहों की स्थिति में बदलाव होने जा रहे हैं. इस बार मुख्य रूप से शनि ग्रह राशि परिवर्तन तो नहीं करेंगे, लेकिन अपनी स्थिति में बदलाव जरूर करेंगे. इसका प्रभाव 2024 पर पड़ेगा. साल 2024 में शनि कुंभ राशि में वक्री और मार्गी होंगे. इसके साथ ही 29 जून 2024 से 15 नवंबर 2024 तक शनि वक्री अवस्था यानी उल्टी चाल चलेंगे. इसके बाद फिर 11 फरवरी 2024 से 18 मार्च 2024 के बीच में शनि अस्त रहेंगे. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, शनि के इन सभी बदलावों का असर राशियों के साथ ही कुछ चीजों पर भी पड़ेगा. शनि के प्रकोप जहां कुछ लोगों की मुश्किल बढ़ सकती हैं. वहीं मार्केट में कुछ चीजों का भाव तेजी से बढ़ेगा. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं शनि ग्रह न्याय के देवता है. शनि का शुभ अंक 8 है, यही वजह है कि 2024 शनि से प्रभावित रहेगा. इस साल न्याय के देवता अच्छे कर्म करने वालों को शुभ फल तो बुरे कर्म का फल भी बुरा ही देंगे. ऐसी स्थिति में आप भी शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं तो अच्छे कर्म करें. वहीं अगर आप इस साल घर बनाने, जमीन खरीदने या निवेश का विचार बना रहे हैं तो जान लें. शनि से जुड़ी इन 5 चीजों में बड़ा उछाल आने वाला है. इनमें निवेश करने पर आपको लाभ मिलेगा तो वहीं अगले साल इनके लिए जेब ज्यादा हल्की करनी पड़ेगी. 

आइए जानते हैं किन चीजों के बढ़ेंगे दाम

-अगर आप घर या जमीन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इसमें देरी न करें. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि 2024 शनि देव का साल है. इस साल में जमीन और घर के दाम में बड़ा उछाल आएगा. प्रॉपर्टी के दाम 30 से 35 प्रतिशत तक महंगे हो सकते हैं. ऐसे में घर आपकी पहुंच से दूर जा सकता है. यह साल प्रॉपर्टी में निवेश के लिए सबसे बेहतर है. आपको दोगुना लाभ प्राप्त हो सकता है.

-शनि का कारक लोहा होता है. ऐसे में 2024 में लोहे और इससे बनी चीजों के दाम में भारी वृद्धि होगी. ज्योतिषाचार्य के अनुसार, लोहा शनिदेव का बेहद प्रिय है. ऐसे में इस साल अगर आप निवेश का विचार बना रहे हैं तो लोहे में निवेश करना बेहद शुभ होता सकता है. सरिया से लेकर लोहे से तैयार होने वाले प्रॉडक्ट्स की कंपनी में निवेश आपको भारी मुनाफा दिला सकता है. 

-2024 की शुरुआत के साथ ही सोने में भी भारत उछाल आ सकता है. यह धातु भी शनि से रिलेट करती है. यही वजह है कि आने वाले साल में सोने के भाव में करीब 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी होने की संभावना बनी हुई है. इसमें निवेश करने पर लाभ प्राप्त हो सकता है. 

-पेट्रोल और डीजल के दामों हर दिन बदलते हैं. ज्योतिष की मानें तो इस साल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल आ सकता है. आपको वाहन चलाने पर ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी. इसके अलावा कोयला के दामों में उछाल आ सकता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement