Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Ke Upay: शनि की ढैय्या या साढ़े साती से हैं परेशान तो आजमा लें ये उपाय, प्राप्त होगी शनिदेव की कृपा

शनिवार के दिन शनि के कुछ उपाय करने मात्र से ही व्यक्ति के जीवन में चल रही समस्याएं खत्म हो जाती है. न्याय के देवता की कृपा प्राप्त होती है. 

Latest News
Shani Ke Upay: शनि की ढैय्या या साढ़े साती से हैं परेशान तो आजमा लें ये उपाय, प्राप्त होगी शनिदेव की कृपा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shani Ke Upay: शनिदेव को न्याय का देवता और न्यायधीश भी कहा जाता है. शनि के प्रकोप से भगवान भी नहीं बच सकें. यही वजह है कि उन्हें कर्म फल दाता कहा जाता है. जिस भी व्यक्ति पर शनि की कृपा (Shani dev ) होती है. वह रंक से राजा बन जाता है. वहीं जिस पर शनि की ढैय्या या शनि की साढ़े साती (Shani Ki Sadesatti) होती है. उस व्यक्ति पर दरिद्रता छा जाती है. जीवन में तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इस दिन कुछ उपाय करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है. इससे सभी बिगड़े काम बनते चले जाते हैं. अगर आप भी शनि की कुदृष्टि से परेशान हैं तो इन उपायों को अजामकर कृपा प्राप्त कर सकते हैं. 

-शनिवार के दिन हनुमान चालीस के साथ ही सुंदरकांड का पाठ करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन सूर्यास्त के बाद हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं.  

-शनिदेव की पूजा में सिंदूर, सरसों का तेल, काले तिल लें. साथ ही सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ की जल में चढ़ाएं. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और कृपा करते हैं. 

-शनिवार के दिन काली गाय की सेवा करें. इससे ढैय्या या साढ़े साती का प्रकोप कम हो जाता है. गाय को चारा या रोटी खिलाने के साथ ही उसके सिर पर रोली से टीका लगा दें. सींगों पर कलावा बांधना भी शुभ होता है. 

-शनिवार के दिन सुबह उठते ही स्नान और ध्यान करें. कुश के आसन पर बैठ जाएं. इसके बाद पंचोपचार से विधिवत पूजन करें. रूद्राक्ष की माला से शनि के किसी भी मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. इससे शनि देव की कुदृष्टि दूर होती है. उनकी आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

-इस दिन भैरो बाबा की उपासना करना भी शुभ होता है. शाम के समय तिल के तेल से दीपक जलाएं. इसमें काले तिल भी डाल लें. इससे शनि दोष से मुक्ति मिल जाएगी. 

-शनिवार के दिन पीपल या बरगद के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाये. इसके साथ दूध एवं धूप अर्पित करें. इससे शनि की दशा सही होती है. उनकी कृपा प्राप्त होती है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement