Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaniwar Ke Upay: कनेर के फूलों का ये छोटा सा उपाय खोल देगा आपकी किस्मत, आजमाते ही प्रसन्न हो जाएंगे शनिदेव

शनि देव की ढैय्या या साढ़े साती के प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में बहुत से कष्टों का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी इनसे जूझ रहे हैं तो कुछ उपाय कर सकते हैं. इससे शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी.

Latest News
Shaniwar Ke Upay: कनेर के फूलों का ये छोटा सा उपाय खोल देगा आपकी किस्मत, आजमाते ही प्रसन्न हो जाएं�गे शनिदेव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shani Ke Upay: हिंदू धर्म में माना जाता है कि हर दिन भगवान हैं, लेकिन इनमें सभी अलग अलग दिन देवी देवताओं को प्रिय माने जाते हैं. ठीक ऐसे ही नौ ग्रहों में न्याय के देवता कहे जाने वाले शनिदेव को शनिवार का दिन प्रिय है. इस दिन शनिदेव की पूजा अर्चना करने उनकी नाराजगी दूर होती है. शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही ढैय्या, साढ़े साती और शनिदोष से मुक्ति मिलती है. अगर आप भी शनि की किसी भी दशा से पीड़ित हैं तो शनिवार के दिन कनेर के फूलों का ये उपाय अपना सकते हैं. इन उपायों को अपनाते ही शनि कू दृष्टि के प्रभाव कम हो जाएंगे. शनिदेव के आशीर्वाद से रंक भी राजा बन जाएगा. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, शनिवार के दिन शनिदेव के साथ ही सूर्यदेव की भी अराधना की जाती है. ऐसा करने से कुंडली में शनिदोष का प्रभाव कम होता है. व्यक्ति के मान सम्मान में बढ़ोतरी होती है. धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. ज्योतिष के अनुसार अगर शनिवार के दिन कनेर के फूल के कुछ उपाय अपना लिए जाएं तो किस्मत चमक सकती है.

शनिवार को अपनाएं कनेर के फूल के ये उपाय

-अगर आपके दांपत्य जीवन में खटपट चल रही है. पति या पत्नी से किसी न किसी बात को लेकर अनबन रहती है तो शनिवार के दिन कनेर के पेड़ की जड़ में जल अर्पित कर दें. इसके बाद कनेर के पेड़ के तने में लाल रंग का कपड़ा लपेटकर कलावा बांध दें. इससे दांपत्य जीवन में मिठास आती है. रिश्ते में मजबूती आती है. 

-अगर घर में हर समय कलेश और कलह रहती है. किसी न किसी बात को लेकर अनबन बनी रहती है तो शनिवार के दिन स्नान आदि करने के बाद सूर्य देव को जल अर्पित करें. इस जल में कनेर के फूल जरूर डालें. ऐसा करने से शनिदेव के साथ ही शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं. घर से नकारात्मकता दूर होती है. घर का माहौल सुख और शांति से भर जाता है. 

-अगर आप धन की तंगी से जूझ रहे हैं. आर्थिंक स्थिति खराब हो रही है तो कनेर के पेड़ की पूजा करें. नियमित रूप से शनिवार को कनेर के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें. सूर्यदेव और शनिदेव का जाप करें. इससे घर में सुख और समृद्धि आती है. धन की आवक बढ़ती है. इनकम के नये सोर्स बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement