Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sharad Purnima 2023: शदर पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण और सूतक से पहले दान करें ये 5 चीजें, दूर हो जाएगा चंद्र दोष, बढ़ेगी सुख समृ​द्धि 

चंद्र ग्रहण से नौ घंटे पहले ही सूतक काल शुरू हो जाएगा. ऐसे में आप शरद पूर्णिमा की रात खुले आसमान के नीचे खीर नहीं रख सकेंगे. ग्रहण और सूतक काल की वजह से यह खीर दूषित हो जाएगी.

Latest News
Sharad Purnima 2023: शदर पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण और सूतक से पहले दान करें ये 5 चीजें, दूर ��हो जाएगा चंद्र दोष, बढ़ेगी सुख समृ​द्धि 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस साल शरद पूर्णिमा 28 अक्टूबर 2023 को होगी. इस दिन साल का अंतिम चंद्र ग्रहण भी लगेगा. यह शरद पूर्णिमा में खलल डाल सकता है. चंद्र ग्रहण से नौ घंटे पहले ही सूतक काल शुरू हो जाएगा. ऐसे में आप शरद पूर्णिमा की रात खुले आसमान के नीचे खीर नहीं रख सकेंगे. ग्रहण और सूतक काल की वजह से यह खीर दूषित हो जाएगी, लेकिन परेशान न हो. ज्योतिष में इससे बचने के भी उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आप कर ग्रहण के दोष से बच सकते हैं. इससे न तो आपकी खीर दूषित होगी औन ही चंद्र दोष लगेगा. ज्योतिषाचार्य ​की मानें तो सूतक काल से पूर्व ही इन चीजों को दान करने से चंद्रदोष से भी मुक्ति मिल जाएगी. चंद्रमा कमजोर है तो यह भी मजबूत स्थिति में आ जाएगा. आइए जानते हैं कि शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण लगने से लेकर किन चीजों फलों को दान करना शुभ होता है...

Heart Attack Causes:सर्दियों में इन 5 चीजों का सेवन बढ़ाता है हार्ट अटैक का खतरा, डाइट से नहीं किया बाहर तो बीमार हो जाएगा दिल

शरद पूर्णिमा तिथि के साथ चंद्र ग्रहण का समय​

ज्योतिषाचार्य कके अनुसार, इस बार शरद पूर्णिमा और चंद्र ग्रहण एक ही तारीख में हैं. 28 अक्टूबर को पूर्णिमा तिथि के साथ ही चंद्र ग्रहण लगेगा. शरद पूर्णिमा 28 अक्टूबर की सुबह 4 बजकर 17 मिनट से लेकर देर रात 1 बजकर 53 मिनट तक रहेगी. वहीं चंद्र ग्रहण देर रात 1 बजकर 6 मिनट से 2 बजकर 22 मिनट तक रहेगी. इसका सूतक काल 28 अक्टूबर की दोपहर 2 बजकर 52 मिनट से शुरू होगा. यह चंद्रग्रहण के खत्म होने के साथ खत्म हो जाएगा. 

शरद पूर्णिम पर इस समय करें दान

अगर आपकी कुंडली में चंद्र दोष लगा हुआ है या फिर चंद्र ग्रह कमजोर स्थिति में है तो परेशान न हो. शरद पूर्णिमा तिथि के दिन दोपहर 2 बजकर 52 मिनट तक स्नान कर लें. इसके बाद दान और पूजा पाठ कर लें. इसके बाद से चंद्र ग्रहण का सूतक काल शुरू हो रहा है. इस समय में दान करनें से चंद्रदोष दूर हो जाएगा. 

Pushya Nakshatra 2023: इन 2 दिनों में सोने से लेकर मकान खरीदने का है शुभ योग, इस नक्षत्र में महालक्ष्मी के साथ घर आएंगे कुबेर 

चंद्रदोष से मुक्ति दिला देंगी दान की गई ये चीजें

अगर आप भी चंद्रदोष से प्रभावित हैं तो शरद पूर्णिमा के दिन 5 फलों के अलावा चंद्रमा की रोशनी में रखी खीर, सफेद कपड़े, परफ्यूम, शक्कर, चावल, दूध, फूल, चांदी का सिक्का का दान करें. इसे कुंडली में लगा चंद्रदोष दूर होता है. साथ ही चंद्रमा मजबूत स्थिति में आता है. 

इन 5 फलों का करें दान

-शरद पूर्णिमा के दिन सूतक काल से पहले केले का दान करें. इससे कुंडली में चंद्रदोष से लेकर कमजोर चंद्रमा की स्थिति भी मजबूत हो जाएगी. 

-शरद पूर्णिमा पर सूतक काल लगने से पहले किसी गरीब को सेब का दान करें. इससे आपकी कुंडली में चंद्रमा मजबूत स्थिति में आता है. 

-शरद पूर्णिमा पर अमरूद भी दान कर सकते हैं. इस दान इस फल का दान करने से चंद्रमा मजबूत होता है.

Karwa Chauth 2023: कुंवारी लड़कियां भी रख सकती हैं करवा चौथ का व्रत, जानें क्या है मान्यता और इसकी विधि 

-शरद पूर्णिमा के दिन अंगूर का फल दान करना बेहद शुभ होता है. यह चंद्रमा के कमजोर ग्रह को मजबूत करता है. 

-शरद पूर्णिमा पर सूतक काल से पूर्व ही शरीफा का दान करें. इन फलों के दान से चंद्रमा मजबूत होता है. यह आपकी कुंडली को मजबूत करता है. साथ ही जीवन में सुख समृद्धि लाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement