Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहे ये 3 दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

अगले कुछ ही दिनों में शारदीय नवरात्रि शुरू होने वाले हैं. इस बार नवरात्रि पर 3 ऐसे दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. इन्हीं संयोग में कुछ राशियों को माता दुर्गा और लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा. 

Latest News
Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहे ये 3 दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर हो��गी मां लक्ष्मी की कृपा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Shardiya Navratri 2023 And Shubh Yog) हर साल पितृअमावस्या के बाद आश्विन माह की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होती है. इनमें माता के नौ स्वरूपों की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की जाती है. इस बार शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर 2023 से होने जा रही है. नौ दिनों बाद 24 अक्टूबर को विजयादशमी मनाई जाएगी. इस बार नवरात्रि पर तीन ऐसे दुर्लभ संयोग बन रहे हैं, जो बेहद शुभ होंगे. यह योग 30 साल बाद बनने जा रहे हैं. माता के नौ दिनों तक व्रत और पूजा करने से सभी मनोकामना पूर्ण होती है. सभी संकटों को खत्म होने के साथ ही धन का आगमन होगा. विशेष रूप से यह समय कुछ राशियों के लिए बेहद लाभकारी और फलदायक होगा. आइए जानते हैं नवरात्रि पर बने तीन दुर्लभ संयोग और किन राशियों की चमकेगी किस्मत...

शारदीय नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहे दुर्लभ संयोग

हिंदू पंचार के अनुसार, इस साल पितृ अमावस्या के बाद 15 अक्टूबर 2023 से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होगी. नवरात्रि की यह शुरुआत सूर्य और बुध द्वारा बनाए गए बुधादित्य योग में होने जा रही है. यह योग बेहद दुलर्भ है, जो 30 साल बाद बनने जा रहा है. इसके साथ ही नवरात्रि पर दूसरा शश योग और तीसरा भद्र योग भी बन रहे हैं. यह बेहद ही दुर्लभ होने के साथ ही शुभ संयोग हैं, जिसका प्रभाव कुछ राशियों पर भी पड़ने वाला है. इन योग की मदद से राशि के जातकों को धन और यश की प्राप्ति होगी. माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त होने से सभी काम बनते चले जाएंगे. 

इन राशियों पर होगी माता की कृपा और चमकेगी किस्मत

Surya Grahan 2023: पितृपक्ष की इस तिथि में लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल से लेकर ग्रहण की अवधि और असर

वृषभ राशि

नवरात्रि में बन रहे शुभ संयोग में वृषभ राशि वालों को बड़ा लाभ हो सकता है. पूर्ण रूप से धन लाभ के योग बन रहे हैं. माता लक्ष्मी खुद घर चलकर आएंगी. इसके साथ ही स्वास्थ्य में सुधार होगा. धन दौलत में वृद्धि होगी. व्यावसायिक रूप से तरक्की होगी. घर में खुशहाली का माहौल बना रहेगा. सफलता की राह में आने वाली सभी बाधाएं अपने आप दूर हो जाएंगी. इस दौरान जो भी काम शुरू करेंगे. उसमें सफलता मिलना तय है. साथ ही समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को शारदीय नवरात्रि में बन रहे शुभ योग का लाभ मिलेगा, जो लोग विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं. उनकी इस राह में आ रही समस्या दूर हो जाएगी. अच्छी नौकरी के साथ विदेश जानें के रास्ते बन जाएंगे. पिछले समय से चली आ रही धन की समस्या से छुटकारा मिलेगा. इनकम के नए सोर्स बन सकते हैं, जो जीवन भर लाभ दे सकते हैं. 

Hanuman Ji: हनुमान जी को अति प्रिय है सिंदूरी चोला, भगवान राम से हैं खास संबंध, यहां जानें

तुला राशि

शारदीय नवरात्रि में तुला राशि वालों के लिए बेहद सुखदायक संयोग बन रहे हैं. यह वह समय है, जब तुला राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी. उन्हें कार्य स्थल से धन बढ़ोतरी के साथ ही खूब मान सम्मान मिलेगा. पत्नी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी. हेल्थ अच्छी रहेगी. साथ जीवन में चल रही. सभी परेशानियों का हाल आसानी से मिल जाएगा. 

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. पिछले काफी समय से नौकरी तलाश रहे लोगों की यह इच्छा पूर्ण हो जाएगी. नौकरी के साथ ही कुछ लोग बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. माता रानी की कृपा से जीवन में चल रहे संकट और कष्ट खत्म होंगे. धन की आवक बढ़ेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement