Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में घर लें आएं ये 5 चीजें, हमेशा बनी रहेगी मां दुर्गा की कृपा

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि के नौ दिन देवी मां के भक्तों के लिए बहुत ही खास होते हैं. इन दिनों देवी की पूजा अर्चना से घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है.

Latest News
Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में घर लें आएं ये 5 चीजें, हमेशा बनी रहेगी मां दुर्गा की कृपा

Shardiya Navratri 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः 15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2023) की शुरुआत हो रही है. जिसका समापन 24 अक्टूबर को होगा. नवरात्रि के नौ दिनों तक घर में मां दुर्गा के रूपों की पूजा की जाती है और भक्त व्रत करते हैं. यह नौ दिन देवी मां के भक्तों के लिए बहुत ही खास होते हैं. इन दिनों भक्त देवी मां से जीवन में सुख-समृद्धि की कामना करते हैं. नवरात्रि में रोज देवी की मां की पूजा (Shardiya Navratri 2023 Date) करनी चाहिए. इन दिनों कई चीजों को खरीदना भी शुभ माना जाता है. इनसे घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है.

नवरात्रि में घर लें आएं ये 5 चीजें
कलश

नवरात्रि में कलश खरीदना बहुत ही शुभ होता है. नवरात्रि के पहले दिन घर में कलश की स्थापना की जाती है. आप इन दिनों सोने, चांदी और पीलत किसी भी धातू का कलश खरीद सकते हैं. नवरात्रि में कलश खरीदकर लाने से सुख समृद्धि बनी रहती है.

दुर्गा मां के पद चिन्ह
मां दुर्गा के पद चिन्ह खरीदकर घर लाना भी शुभ होता है. नवरात्रि में देवी मां के पद चिन्ह लाकर घर के पूजा स्थल पर रखने चाहिए. इससे भक्तों पर मां दुर्गा का आशीर्वाद बना रहता है. कई लोग पद चिन्हों को फर्श पर लगा देते हैं लेकिन ऐसा करना गलत होता है.

इस दिशा में लगाएं इन 5 पक्षियों की तस्वीर, घर-परिवार में आएगी खुशहाली

मौली
नवरात्रि में मौली या कलावा खरीदना भी शुभ होता है. इसे मां दुर्गा को अर्पित करने से देवी मां का आशीर्वाद मिलता है. देवी मां को मौली अर्पित करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

मां दुर्गा की मूर्ति
नवरात्रि की शुरुआत करते समय घर में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करनी चाहिए. मां दुर्गा को घर लाने से भक्तों पर माता का आशीर्वाद बना रहता है. इससे जीवन में खुशहाली आती है और सभी परेशानियों का अंत हो जाता है.

चांदी खरीदें
चांदी खरीदना भी नवरात्रि में शुभ माना जाता है. नवरात्रि में चांदी खरीदने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और धन लाभ होता है. आप चांदी का कलश, नारियल, चांदी का कोई बर्तन या आभूषण खरीद सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement