Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के इन उपायों से होगी अपार धन की प्राप्ति, मां लक्ष्मी की कृपा से भरी रहेगी तिजोरी

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन देवी मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. ऐसे में इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न के लिए खास उपाय किए जाते हैं.

Latest News
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के इन उपायों से होगी अपार धन की प्राप्ति, मां लक्ष्मी की कृपा से भरी रहेगी तिजोरी

Shukrawar Ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोग धन प्राप्ति (Dhan Prapti Upay) के लिए मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को प्रसन्न करते हैं. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से ही व्यक्ति को धन-धान्य की प्राप्ति होती है. देवी लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है. शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) का दिन देवी मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. ऐसे में इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न के लिए खास उपाय (Shukrawar Ke Upay) किए जाते हैं.

इन उपायों से मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर व्यक्ति पैसों की तंगी से छुटकारा पा सकता है. शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) का दिन शुक्र ग्रह से संबंधित होता है. शुक्र ग्रह (Shukrawar Ke Upay) को ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन व वैभव का कारक माना जाता है. इस दिन किए गए कुछ उपाय से व्यक्ति को धन लाभ होता है. तो चलिए शुक्रवार के दिन (Shukrawar Ke Upay) किए जाने वाले धन प्राप्ति के उपायों (Dhan Prapti Upay) के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें - Ratna Shastra: कुंभ राशि वाले धारण करें ये रत्न चमक उठेगा भाग्य, स्वास्थय से लेकर आर्थिक स्थिति तक होगी प्रभावित

शुक्रवार को करें ये खास उपाय (Shukrawar Ke Upay)
- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको सुबह गाय को ताजा रोटी खिलानी चाहिए. हिंदू धर्म में गाय को माता के रूप में माना जाता है. गो माता को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी की सदा आपके ऊपर कृपा बनी रहेगी.
- आप आर्थिक तंगी झेल रहे है तो शुक्रवार के दिन 12 कौड़ी को जलाकर उसकी राख को हरे कपड़े में बांधकर पानी में बहा दें. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा.
- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन से शुरू करके 11 दिनों तक अंखड ज्योत प्रज्वलित करें और 11वें दिन 11 कन्याओं को भोजन करा और उपहार देकर विदा कर दें. यह उपाय आपकी आर्थिक तंगी को दूर करेगा.
- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां अर्पित कर धन प्राप्ति की कामना करें. यह उपाय करने से आपको सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और धन लाभ होगा.
- शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी जी का जाप करने से भी मां की कृपा से धन की प्राप्ति होती है.

यह भी पढ़ें - Dhan Prapti Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो आज ही करें धन प्राप्ति के ये उपाय, कोसों दूर भाग जाएगी गरीबी

शुक्रवार को इन मंत्रों का करें जाप
या श्री: स्वयं सुकृतिनां भवनेष्वलक्ष्मी:
पापात्मनां कृतधियां हृदयेषु बुद्धि:
श्रद्धा सतां कुलजनप्रभवस्य लज्जा
तां त्वां नता: स्म परिपालय देवि विश्वम्.

विष्णुप्रिये नमस्तुभ्यं, नमस्तुभ्यं जगद्वते
आर्त हंत्रि नमस्तुभ्यं, समृद्धं कुरु मे सदा
नमो नमस्ते महांमाय, श्री पीठे सुर पूजिते
शंख चक्र गदा हस्ते, महां लक्ष्मी नमोस्तुते

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement