Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार के दिन आजमा लि ये टोटके तो कभी नहीं आएगी तंगी, धन दौलत के साथ खुशियों से भरा रहेगा घर

अगर आप जीवन में किसी भी तरह की समस्या से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन ये उपाय अपना सकते हैं. इनसे व्यापार में बढ़ोतरी के साथ ही इनकम के नए सोर्स बनते हैं. माता रानी की कृपा प्राप्त होती है. 

Latest News
Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार के दिन आजमा लि ये टोटके तो कभी नहीं आएगी तंगी, धन दौलत के �साथ खुशियों से भरा रहेगा घर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर दिन का एक अलग महत्व होता है. रविवार से लेकर शनिवार तक में हर दिन किसी देवी देवताओं के प्रिय दिनों में से एक है. जैसे सोमवार को भगवान तो मंगलवार को हनुमान जी प्रिय माना गया है. वहीं गुरुवार भगवान विष्णु तो इसके अगले दिन शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का प्रिय का माना जाता है. यह दिन सुख सौभाग्य से भरा होता है. शुक्रवार के दिन कुछ उपाय और टोटके आजमा सकते हैं. इनसे धन-सम्पदा में बढ़ोतरी के साथ ही काम में सफलता प्राप्त होगी. व्यापार से लेकर आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त होगी. जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएगी. धन की तंगी और कर्ज भी खत्म हो जाएगा. आइए जानते हैं वो आसान उपाय जिन्हें करने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. 

अगर आप जीवन में आर्थिक तंगी और कष्टों से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की कमल के फूल पर बैठी हुई की तस्वीर ले आएं. इसे मंदिर में स्थापित करें. इसके बाद माता रानी की पूजा अर्चना कर उन्हें पुष्प अर्पित करें. साथ ही धूप दीप दें. ऐसा करने जीवन में सुख और समृद्रधि का वास होता है. आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

अगर आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो शुक्रवार के दिन एक रुपये का सिक्का लेकर मंदिर में मां लक्ष्मी के सामने रख दें. अब माता रानी की पूजा अर्चना करें. माता रानी से अपनी मनोकामना मांगे. अगले दिन इस सिक्के को उठाकर एक लाल कपड़े में बांधकर अपने पास रख लें. इस उपाय को करने से मात्र से ही सौभाग्य में बढ़ोतरी और उन्नति प्राप्त होगी. 

अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें. माता रानी को शंख अर्पित करें. इसके साथ ही मां को घी और मखाने का भोग लगाएं. माता रानी से अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करें. कुछ ही दिन में आपको मनोकामना का असर दिखाई दे जाएंगा. 

अगर घर में बरकत नहीं हो रही है. इनकम के सोर्स सीमित हैं और उनमें बढ़ोतरी पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन यह छोटा सा उपाय आपकी इच्छा को पूर्ण कर सकता है. इसके लिए एक छोटा-सा मिट्टी का कलश लें. इसे चावल से भर दें. चावल के ऊपर एक रुपये का सिक्का और हल्दी की गांठ रखें दें. इसके बाद कलश को ढक्ककर रख दें. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद लेकर उसे किसी मन्दिर के पुजारी को दान कर दें. ऐसा करने से आपकी धन-संपदा में दिन दोगुनी बढ़ोतरी होने लगती है. इनकम के नए सोर्स बढ़ते हैं. 

अगर आप किसी जरूरी डील के लिए जा रहे हैं ता या फिर व्यापार में लाभ नहीं हो रहा है तो परेशान न हो. शुक्रवार के दिन स्नान आदि के बाद साफ कपड़े पहन लें. इसके बाद मंदिर के सामने  आसन लगाकर बैठ जाएं. यहां  मां लक्ष्मी के मंत्र का जाप करना शुरू कर दें. इस मंत्र का जाप करने से 'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः' इस मंत्र का कम से कम 11 बार जाप करें. ऐसा करने से आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त होने लगेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement