Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पूजा के दौरान करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धनवर्षा, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा से जुड़े कुछ उपाय करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है. मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में धन वर्षा होती है और सभी दुख दूर होते हैं.

Latest News
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पूजा के दौरान करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धनवर्षा, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Shukrawar Ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिनों को भगवान को समर्पित माना जाता है. सोमवार का दिन महादेव, मंगलवार का दिन हनुमान जी और बुधवार गणेश जी का दिन माना जाता है. इसी प्रकार शुक्रवार का दिन (Shukrawar Ke Upay) धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा से जुड़े कुछ उपाय (Shukrawar Ke Upay) करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है. मां लक्ष्मी की कृपा (Maa Laxmi) से जीवन में धन वर्षा होती है और सभी दुख दूर होते हैं. तो चलिए आज आपको शुक्रवार को किए जाने वाले इन उपायों (Shukrawar Ke Upay) के बारे में बताते हैं.

शुक्रवार के इन अचूक उपायों से मिलेगा लाभ (Shukrawar Ke Upay)
मां लक्ष्मी की कृपा के लिए

देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन देवी मां को सोलह श्रृंगार चढ़ाना चाहिए. मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, चुनरी, चूड़िया और सिंदूर अर्पित करने से वह प्रसन्न हो सभी कष्टों को दूर करती हैं.

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए
शुक्रवार का दिन शु्क्र ग्रह संबंधी उपाय करने के लिए भी अच्छा माना जाता है. शुक्रवार को श्रीसूक्त, लक्ष्मी सूक्त और कवच का जाप करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है और सभी दुख दूर होते हैं.

बाबा नीम करौली ने बताया, अच्छे दिनों की शुरुआत से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत, दिखने लगती हैं ये चीजें

शुक्र दोष दूर करने के लिए करें ये उपाय
जातक की कुंडली में शुक्र दोष है तो उसे कभी भी गंदे और जले-कटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए. हमेशा साफ कपड़े पहनें. शुक्रवार के दिन आप सफेद कपड़े पहन सकते हैं. यह शुभ माना जाता है.

आरती के समय करें ये उपाय
देवी लक्ष्मी की पूजा के दौरान आरती की थाली में चार कपूर के टुकड़े और 2 लौंग रखें. मां लक्ष्मी की आरती में इस उपाय को करने से वह शीघ्र ही प्रसन्न होती है और भक्तों की मनचाही इच्छा पूरी होती है.

कमल के फूल का उपाय
मां लक्ष्मी को कमल का फूल अति प्रिय होता है. देवी लक्ष्मी की पूजा में कमल का फूल अवश्य अर्पित करें ऐसा करने से वे प्रसन्न होती है और जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement