Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar ke Upay: कर्ज मुक्ति के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Shukrawar ke Upay: देवी लक्ष्मी के प्रिय दिन शुक्रवार को कुछ खास उपाय कर आप अपने सभी कष्टों को दूर कर सकते हैं.

Latest News
Shukrawar ke Upay: कर्ज मुक्ति के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Shukrawar ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सप्ताह का प्रत्येक दिन भगवान को समर्पित होता है. शुक्रवार का दिन (Shukrawar ke Upay) मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. मां लक्ष्मी को धन की देवी (Maa Laxmi) के रूप में पूजा जाता है. देवी लक्ष्मी की पूजा से भक्तों को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. देवी लक्ष्मी के प्रिय दिन शुक्रवार को कुछ खास उपाय (Shukrawar ke Upay) कर आप अपने सभी कष्टों को दूर कर सकते हैं. इन उपायों (Shukrawar ke Upay)को करने से आप कर्ज से भी मुक्ति पा सकते हैं. चलिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के इन उपायों (Shukrawar ke Upay) के बारे में बताते हैं.

शुक्रवार के उपाय (Shukrawar ke Upay)
- हिंदू धर्म में पहली रोटी गाय को देने की परंपरा है. ऐसा कहा जाता है कि पहली रोटी हमेशा गाय को ही खिलानी चाहिए. अगर आप शुक्रवार के दिन गाय को ताजी रोटी खिलाते हैं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा सदैव आपके ऊपर बनी रहती है.
- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को देवी लक्ष्मी का ध्यान करते हुए श्री सूक्त का पाठ करना चाहिए. इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

गुरुवार को करें ये खास उपाय, नौकरी कारोबार में मिलेगी सफलता और दूर होगी आर्थिक तंगी

- आपको धन से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में मां लक्ष्मी के समक्ष 11 दिनों तक अखंड ज्योत प्रज्जवलित करनी चाहिए. इसके बाद 11 कन्याओं को भोजन करना चाहिए.
- शुक्रवार को कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी के नाम का जाप करने से देवी मां प्रसन्न होती हैं और आपके घर में धन का आगमन होता है.
- मां लक्ष्मी की कृपा के लिए भगवान विष्णु की भी पूजा की जाती है. भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करने से कर्ज से से मुक्ति मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement