Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Upay: शुक्रवार को इन उपायों को करने से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, हमेशा भरे रहेंगे धन के भंडार

Shukrawar Upay: धन की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय करने चाहिए. इन उपायों से मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं.

Latest News
Shukrawar Upay: शुक्रवार को इन उपायों को करने से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, हमेशा भरे रहेंगे धन के भंडार

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः शुक्रवार (Shukrawar Upay) का दिन मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को प्रिय माना जाता है. मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है. देवी लक्ष्मी (Maa Laxmi) की कृपा से व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. धन की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय (Shukrawar Upay) करने चाहिए. इन उपायों से मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं और धन का आगमन (Dhan Prapti Upay) होता है. तो चलिए आपको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के इन उपायों (Shukrawar Upay) के बारे में बताते हैं.

धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार को करें ये काम (Shukrawar Dhan Prapti Upay)
- मां लक्ष्मी की कृपा से धन प्राप्ति के लिए आपको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए.
- शुक्रवार को मां लक्ष्मी के पूजन के बाद लक्ष्मी स्रोत, और श्री सूक्त का पाठ करने से मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं.

पूजा के दौरान इन चीजों को भूलकर भी न रखें नीचे, मां लक्ष्मी की नाराजगी बना देगी कंगाल

- शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करना भी लाभकारी होता है. मां लक्ष्मी और नारायण को खीर का भोग लगाने से आपके मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.
- मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाने के बाद खीर को कन्याओं को वितरित करना चाहिए. 6 वर्ष से छोटी कन्याओं को खीर का प्रसाद बांटे और फिर खुद खीर का सेवन करें.
- देवी लक्ष्मी की पूजा में लाल रंग के पुष्प, गुलाब या कमल का फूल अर्पित करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. कमल के फूल में मां लक्ष्मी स्वयं विराजमान होती हैं.
- शुक्रवार को कनकधारा स्रोत का पाठ करने से धन की आवक में बनी रुकावट दूर होती है. शुक्रवार के दिन मस्तक पर केसर का तिलक लगाना चाहिए. केसर का तिलक लगाकर ही घर से बाहर जाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement