Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukrawar Ke Upay: आपको अमीर बना देंगे शुक्रवार के ये गुप्त उपाय, दूर हो जाएगी पैसों की तंगी

Maa Lakshmi Ke Upay: अगर आप भी पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार की रात कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने मात्र से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी.

Latest News
Shukrawar Ke Upay: आपको अमीर बना देंगे शुक्रवार के ये गुप्त उपाय, दूर हो जाएगी पैसों की तंगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shukrawar ke Upay: हर व्यक्ति अमीर होना चाहता है. इसके लिए वह दिन रात मेहनत भी करता है. इसके बावजूद बहुत से लोग पैसों की तंगी से जूझते रहते हैं. वहीं कुछ लोगों को बहुत कम मेहनत पर ही खूब सारा पैसा और सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है. धर्म शास्त्रों में इसे मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है. कहा जाता है कि जिस भी व्यक्ति पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. उस घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती, लेकिन मां लक्ष्मी बहुत लंबे समय तक एक स्थान पर नहीं रहती. ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उन्हें रोकने के लिए लोग विधि-विधान से पूजन करते हैं. इसके अलावा कई उपाय करते हैं, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. 

अगर आप भी धन संबंधित समस्याओं से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार के दिन ये उपाय जरूर कर सकते हैं. यह दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होने के साथ ही इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. व्यक्ति की सभी मनोकामना की पूर्ति करती हैं. व्यक्ति को संकटों से छुटकारे के साथ ही खुशहाली बनी रहती है.


 यह भी पढ़ें- कौन-से धाम में किन देवी-देवताओं की होती है पूजा, जानें चार धाम यात्रा का महत्व


 

शुक्रवार की रात करें ये उपाय

-अगर आप धन संबंधित समस्याओं से जूझ रहे हैं. धन की बरकत नहीं हो रही है तो शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा अर्चना करें. इसके बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. माता रानी को गुलाब का फूल अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. व्यक्ति की सभी इच्छाओं को पूर्ण करती हैं. जीवन में आने वाली सभी बाधाओं और परेशानियों को दूर कर सुख—समृद्धि प्रदान करती हैं. 

-मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए एक और उपाय कर सकते हैं. इसे शुक्रवार की शाम ढलने के बाद घर में रोशनी रखें. इसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें. माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं. इस दौरान पूजा करने से मां प्रसन्न होती हैं और घर में प्रवेश करती हैं. 

-शुक्रवार की शाम तुलसी का पूजन बेहद शुभ माना जाता है. इसलिए शुक्रवार की शाम तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. व्यक्ति के घर में बरकत और धन की आवक बढ़ती है. 


यह भी पढ़ें- Char Dham Yatra में इतने दिनों तक नहीं होगा कोई 'VIP', 'आम श्रद्धालु' ही करेंगे दर्शन


-अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार की रात को ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा’ मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. इस मंत्र के जाप करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement