Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तंगी से लेकर दांपत्य जीवन की परेशा​नियां दूर करेगा चुटकी भर सिंदूर, करें ये काम

Sindoor Ke Upay: सिंदूर के साधारण उपायों को करने से आप जीवन में मुसीबत से बच सकते हैं. सिंदूर के कई टोटके और उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं

Latest News
तंगी से लेकर दांपत्य जीवन की परेशा​नियां दूर करेगा चुटकी भर सिंदूर, करें ये काम

Sindoor Ke Totke

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सिंदूर का बहुत ही अधिक धार्मिक महत्व होता है. सुहागिन महिलाओं के लिए सिंदूर (Sindoor) सुहाग की निशानी होता है. सभी शादीशुदा महिलाएं सिंदूर से मांग भरती हैं. पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में भी सिंदूर का इस्तेमाल किया जाता है. हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाने से भी कई लाभ मिलते हैं. ज्योतिष शास्त्र में सिंदूर से जुड़े कई उपाय (Sindoor Ke Upay) बताए गए हैं. इन साधारण उपायों को करने से आप जीवन में मुसीबत से बच सकते हैं. सिंदूर के कई टोटके और उपाय (Sindoor Ke Totke) आपकी किस्मत बदल सकते हैं. तो चलिए आपको सिंदूर से किए जाने वाले इन ज्योतिषीय उपायों (Sindoor Ke Upay) के बारे में बताते हैं.

सिंदूर से करें ये उपाय (Sindoor Ke Upay)
सफलता प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में थोड़ सा सिंदूर लेकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए. इस उपाय को करने से हर कार्य सफल होता है. कुंडली में ग्रहों के दुष्प्रभाव से भी मुक्ति मिलती है.

Vastu Tips: इस दिशा में सिर करके सोने से लगता है वास्तु दोष, झेलनी पड़ती हैं कई परेशानियां

सभी परेशानियों को दूर करेगा ये उपाय
आपको जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में आपको शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी को तेल में मिलाकर सिंदूर अर्पित करना चाहिए. सिंदूर के इस उपाय को करने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और जातक के सभी दुखों को दूर करते हैं. इससे जातक के जीवन में चल रही सभी समस्याओं का अंत होता है.

धन लाभ के लिए
हिंदू ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रोज पूजा के बाद मुख्य द्वार पर पूजा की थाली में थोड़ा सिंदूर लगा देना चाहिए. इस उपाय को करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में लपेटकर पूजा स्थल पर रखने से व्यापार में लाभ होता है और आर्थिक तंगी दूर होती है.

बीमारी दूर करने के लिए
यदि घर में कोई व्यक्ति बीमार है तो उसके ऊपर से सिंदूर को सात बार घुमाएं और इसे बहते जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से बीमार व्यक्ति जल्दी सही हो जाता है. सिंदूर का यह उपाय बहुत ही कारगर होता है.

खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए
अक्सर घर में कलेश होती रहती है. अगर पति-पत्नी के बीच हमेशा झगड़ा होता रहता है तो ऐसे में सिंदूर की एक पूड़िया बनाकर सोते समय पति के तकिए के नीचे रख दें. ऐसा 7 दिनों से करने से दांपत्य जीवन से तनाव दूर होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement